Thursday, May 26, 2022
HomeBiharबिहार के एक दिवसीय दौरे पर अमित शाह, 75000 राष्ट्रीय ध्वज को...

बिहार के एक दिवसीय दौरे पर अमित शाह, 75000 राष्ट्रीय ध्वज को एक साथ लहराए जाएंगे

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज बिहार के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री भोजपुर जिले के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल शिरकत करेंगे। वीर कुंवर सिंह ब्रिटिश शासन के खिलाफ 1857 के विद्रोह के महान नायकों में से एक हैं। इसके बाद शाह सासाराम में गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। गृह मंत्री सासाराम मेडिकल और मैनेजमेंट के छात्रों समेत विभिन्न पाठ्यक्रमों में 700 से अधिक छात्रों को डिग्री देंगे।

यूनिवर्सिटी के छात्रों को देंगे डिग्रियां

गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी बिहार की पहली प्राइवेट यूनिवर्सिटी है। यूनिवर्सिटी के लिए यह पहला अवसर है कि गृह मंत्री अमित शाह बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की उपस्थिति में छात्रों को डिग्री दी जाएंगी। यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष और भाजपा के राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने बताया है कि “यूनिवर्सिटी के छात्र यह जानकर बहुत उत्साहित हैं कि वे केंद्रीय गृह मंत्री से डिग्री प्राप्त करने जा रहे हैं।”

सिंह ने कहा कि “गृह मंत्री के गर्मजोशी से स्वागत के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस में सभी व्यवस्थाएं की गई हैं और उम्मीद है कि छात्रों को उनसे बातचीत करने का अच्छा मौका मिलेगा।”

75000 राष्ट्रीय ध्वज को एक साथ लहराने की कोशिश में भाजपा

अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी एक अलग किस्म का वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तयारी में है। बिहार बीजेपी के मुताबिक, भोजपुर के जगदीशपुर में स्थित दुलौर मैदान में अमित शाह के इस कार्यक्रम में पहली बार 75000 राष्ट्रीय ध्वज को एक साथ लहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की जाएगी।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बताया है कि “गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड वालों को जैसे ही पार्टी के इस बड़े आयोजन के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने प्रतिनिधि को भेजने की इच्छा जताई और शनिवार को जब वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में 75000 राष्ट्रीय ध्वज लहराया जाएंगे तो उस दौरान गिनीज बुक के नुमाइंदे भी रहेंगे।”

डॉ. संजय जायसवाल ने आगे बताया कि “इससे पहले एक ही कार्यक्रम में सबसे ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज फहराने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर है, जहां 2004 में 57632 राष्ट्रीय ध्वज एक साथ फहराए गए थे।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें :  Rajya Sabha की 4 सीटों के लिए कवायद शुरू, जुलाई में रिक्त होंगी सीटें

ये भी पढ़ें : Kejriwal Congratulates CM Bhagwant Mann: केजरीवाल ने ट्वीट कर सीएम भगवंत मान को दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular