होम / ममता बनर्जी से अखिलेश ने किया मुलाकात कहा – बीजेपी कांग्रेस से बनाएंगे समान दूरी

ममता बनर्जी से अखिलेश ने किया मुलाकात कहा – बीजेपी कांग्रेस से बनाएंगे समान दूरी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 18, 2023, 3:46 am IST

इंडिया न्यूज़:(Akhilesh Yadav met Mamta Banerjee in Kolkata)लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से ही राजनितिक दलों में सियासी गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कोलकाता में मुलाकात किया जिसके बाद इन्होंने मिलकर कांग्रेस और भाजपा से दूरी बनाने का फैसला किया है। इस मुलाकात के बाद ममता बनर्जी अब अगले सप्ताह ओडिशा के मुख्‍यमंत्री व जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी।

  • अखिलेश ने कहा- हम ममता दीदी के साथ है
  • टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने क्या कहा?
  • विदेश में राहुल गांधी ने क्या दिया था बयान?

अखिलेश ने कहा- हम ममता दीदी के साथ है

कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात करने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बंगाल में हम ममता दीदी के साथ हैं और भाजपा, कांग्रेस से समान दूरी बनाना चाहते हैं साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ‘जो लोग ‘बीजेपी वैक्सीन’ का लाभ उठाते हैं, उन्हें सीबीआई, ईडी या आई-टी से कोई फर्क नहीं पड़ता है, कुछ नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा मामले हटा दिए है।

टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने क्या कहा?

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय मीडिया से बात कर कहा कि बीजेपी का भ्रम है कि कांग्रेस विपक्ष का ‘बिग बॉस’ है, आगे उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 23 मार्च को नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी और हम सभी विपक्षी दल मिलकर भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने की योजना पर चर्चा करेंगे हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह तीसरा मोर्चा है, लेकिन क्षेत्रीय दलों के पास बीजेपी का मुकाबला करने की ताकत हैं ।

विदेश में राहुल गांधी ने क्या दिया था बयान?

राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में चल रहे हैं। बता दें कि ब्रिटेन दौर पर गये राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के कई मसालों पर सवाल उठाए थे। इनमें चीन, कश्‍मीर मुद्दों के अलावा कहा था कि संसद में विपक्ष के माइक खामोश करा दिए गए हैं और आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड करने की भी बात कही थी जिसके बाद इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी पर लगातार हमलावर हो रही हैं।

ये भी पढ़े:असम के मुख्यमंत्री ने इस नेता को बताया कांग्रेस का ‘मुख्य विध्वंसक’, जानें क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.