होम / Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार ने किया मोदी सरकार पर वार, कहा- गरीब राज्यों पर केंद्र सरकार नही देती ध्यान

Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार ने किया मोदी सरकार पर वार, कहा- गरीब राज्यों पर केंद्र सरकार नही देती ध्यान

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 25, 2023, 4:49 pm IST

सीएम नीतीश कुमार लगातार केंद्र सरकार पर निशाना सध रहे है एक बार फिर उन्होंने बुधवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब राज्यों पर केंद्र सरकार ध्यान नहीं देती है। केंद्र को सबसे पहले पिछड़े राज्यों के विकास के लिए कार्य करने चाहिएलेकिन केंद्र सरकार ने कर्जा पर भी रोक लगा रखी है। इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा है इससे पहले किसी भी केंद्र सरकार ने इतना ज्यादा हस्तक्षेप नहीं किया।

केंद्र सरकार गरीब राज्यों को मदद करने वाली नहीं है- नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के विकास के लिए तो केंद्र से मांग तो शुरू कर रहे हैं लेकिन केंद्र से मदद नहीं मिल रही है। एनडीए में साथ होने के बाद भी केंद्र से मदद नहीं मिलती थी इसके बाद भी राज्य सरकार विकास के लिए खुद से प्रयास कर रही है। केंद्र से मदद मिलती तो राज्य में विकास कार्य तेजी से होता केंद्र सरकार गरीब राज्यों को मदद करने वाली नहीं है।

अटल बिहारी सरकार पर चर्चा

नीतीश कुमार का कहना है कि जब रेल बजट संसद भवन में पेश किया जाता था तो संसद में मुख्य बजट से भी ज्यादा रेल बजट पर चर्चा होती थी। अटल बिहारी सरकार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान मोदी सरकार अटल बिहारी सरकार में किए कार्यों की जानकारी नहीं देती है सिर्फ खुद का ही बखान करती है। अटल बिहारी सरकार में रेलवे में बहुत काम किया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.