होम / श्रीदेवी का दिल जीतने में Boney Kapoor को लगे थे 12 साल, कैसे एक्ट्रेस को मिला था‘घर तोड़ने वाली’का टैग

श्रीदेवी का दिल जीतने में Boney Kapoor को लगे थे 12 साल, कैसे एक्ट्रेस को मिला था‘घर तोड़ने वाली’का टैग

Swati Singh • LAST UPDATED : November 11, 2022, 1:56 pm IST

बोनी कपूर इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर हैं, जिन्होंने मिस्टर इंडिया’, ‘नो एंट्री’, ‘जुदाई’ और ‘वांटेड’ सहित कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। बोनी कपूर अपनी फिल्मों को लेकर ही नहीं बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं, फिर चाहे श्रीदेवी से बढ़ती नजदीकियां हो या पत्नी मोना कपूर से उनका तलाक। बता दे कि आज बोनी कपूर अपना 67 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें है। आज इस खास मौके पर जानिए कैसे शुरू हुई थी श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी और पत्नी मोना के साथ उनके रिश्ते के बारे में.

बोनी को राखी बांधना श्रीदेवी ने क्यों शुरु किया ?

बता दें कि बोनी कपूर ने जब श्रीदेवी को स्क्रीन पर पहली बार देखा था, तो वो उन्हें देखते ही रहे गए थे, पहली नजर में ही बोनी कपूर को श्रीदेवी से प्यार हो गया था। लेकिन एक समय ऐसा आया की बोनी को श्रीदेवी ने राखी बांधना शुरू कर दिया था। एक वक्त ऐसा था जब श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के प्यार के चर्चे हर तरफ थे. दोनों एक दूसरें को डेट कर रही थें. खबरें तो यह भी थी कि दोनों ने 1985 में गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। लेकिन मिथुन को शक था कि श्रीदेवी और बोनी कपूर के बीच में कुछ चल रहा है और ऐसे में अभिनेत्री ने बोनी को राखी बांधना शुरू कर दिया था। इस बात का खुलासा बोनी कि पत्नी मोना कपूर ने खुद अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। मोना कपूर और श्रीदेवी काफी अच्छी दोस्त हुआ करती थी।

श्रीदेवी को क्यों मिला‘घर तोड़ने वाली’का टैग

बता दे कि बोनी कपूर की पहली पत्नी का नाम मोना कपूर है, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब मोना कपूर की श्रीदेवी के साथ गहरी दोस्ती हुआ करती थी। जी हां मोना और श्रीदेवी काफी अच्छी दोस्ती थी, आप दोनो की दोस्ती का अंदाजा ऐसे ही लगा सकते है की मोना ने श्रीदेवी को अपने घर में ही रहने की जगह दे दी थी। मोना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मेरी शादी 19 साल की उम्र में 10 साल बड़े बोनी से हुई थी। मैं उनके साथ बड़ी हुई। हमने 13 साल साथ बिताए लेकिन एक दिन उन्होंने बताया कि वह श्रीदेवी से प्यार करते हैं। इसके बाद हमारे रिश्ते में कुछ नहीं बचा था, क्योंकि श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं।’ ऐसे में मोना कपूर और बोनी कपूर तलाक लेकर अलग हो गए थे। वहीं मोना की मौत के बाद श्रीदेवी और बोनी की नजदीकियां बढ़ने लगी। दोनों की बढ़ती नजदीकियों को लेकर मोना को कभी शक नहीं होता था क्योंकि श्रीदेवी बोनी को अपना भाई जो कहती थीं।… लेकिन एक दिन मोना टूट गई.थी. जब बोनी ने मोना को अपने रिश्ते के बारे में बताया था मोना के लिए वो सब एक सपना जैसा था। बोनी ने मोना से तलाक के बाद 1996 में श्रीदेवी से मंदिर में शादी कर ली थी। उस दौरान श्रीदेवी को लोगों ने ‘घर तोड़ने वाली’ का टैग भी दे दिया था।

12 साल में कैसे जीता बोनी कपूर ने श्रीदेवी का दिल

एक इंटरव्यू में बोनी कपूर ने आपने दिल की काफी बाते शेयर की थी. बोनी कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि श्रीदेवी को स्क्रीन पर देखकर ही वह उन्हें दिल दे बैठे थे और उनका दिल जीतने में उन्हें 12 साल लगे थे। पहले उनका प्यार एकतरफा था। और ऐसे में जब श्रीदेवी चांदनी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं, तो बोनी उनसे मिलने स्विट्जरलैंड पहुंच गए थे। वहां से वापस आने के बाद बोनी ने अपनी पत्नी मोना को बताया कि वह श्रीदेवी से प्यार करते हैं। ये बात सुनकर मोना टूट गई थीं। बोनी कपूर ‘मिस्टर इंडिया’ में श्रीदेवी को लेना चाहते थे। लेकिन अभिनेत्री के पास तक पहुंचने के लिए उनके पास कोई रास्ता नहीं था। ऐसे में उन्होंने श्रीदेवी की मां से संपर्क किया। श्रीदेवी की मां ने ज्यादा पैसों की डिमांड की, लेकिन बोनी मान गए। फिल्म की शूटिंग के दौरान ही बोनी ने अपने दिल की बात श्रीदेवी को बता दी और धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और 1996 में दोनों ने मंदिर में शादी कर ली थी। बता दे कि मोना कपूर से बोनी के दो बच्चे है अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर। वहीं, श्रीदेवी से दो बेटियां जान्हवी कपूर और खुशी कपूर हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.