होम / भारत में रहने वालों को भी जरूर देखनी चाहिए ये 10 पाकिस्तानी फिल्में, जानें इनमें ऐसा क्या है?

भारत में रहने वालों को भी जरूर देखनी चाहिए ये 10 पाकिस्तानी फिल्में, जानें इनमें ऐसा क्या है?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 6:16 pm IST
ADVERTISEMENT
भारत में रहने वालों को भी जरूर देखनी चाहिए ये 10 पाकिस्तानी फिल्में, जानें इनमें ऐसा क्या है?

10 Best Pakistani Films: भारत में रहने वालों को भी जरूर देखनी चाहिए ये 10 पाकिस्तानी फिल्में

India News (इंडिया न्यूज), 10 Best Pakistani Films: हिंदी फिल्में देखने का शौक तो हर कोइ रखता है, और हिंदी फिल्में सिर्फ भारत में हीं नही सरहद पार भी देखी जाती हैं। खासकर पाकिस्तान में हिन्दी फिल्में बहुत पसंद की जाती हैं। लेकिन हम आपको बता दें की पाकिस्तान में बनने वाली कुछ फिल्में भी कम नही हैं। कई पाकिस्तानी फिल्में ऐसी हैं जिन्होने काफी सुर्खियां बटोरी हैं और जबरदस्त धमाल मचाया है। आज हम आपको ऐसी ही टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट बताएंगे जिन फिल्मों का पाकिस्तान में काफी नाम है। और ये ऐसी फिल्में हैं जिन्हें देखने बाद हमें कोइ अफसोस नही होगा। चलिए जानते हैं कि पाकिस्तान की वो कौन सी फिल्में हैं जिन्हें हमें जरूर देखना चाहिए।

बोल

माहिरा खान, आतिफ असलम की फिल्म ‘बोल’ को पाकिस्तानी इंडस्ट्री की ‘मास्टरपीस’ कहा जाता है। यह फिल्म महिलाओं के अधिकारों, पारिवारिक झगड़ों और रूढ़िवादी समाज के बारे में दिल को छू लेने वाली कहानी के साथ बात करती है।

दुख़्तर

फिल्म ‘दुख़्तर’ एक माँ-बेटी की कहानी दिखाती है जो बाल विवाह का शिकार होने वाली हैं और इससे बचने के लिए संघर्ष कर रही हैं। यह बेहतरीन पाकिस्तानी फिल्म 2014 में रिलीज़ हुई थी।

जॉयलैंड

2022 में रिलीज़ होने वाली पाकिस्तानी फिल्म ‘जॉयलैंड’ में एक सास चाहती है कि उसकी बहू अपनी नौकरी छोड़ दे लेकिन उसका बेटा उसे बताए बिना एक कामुक डांसर के रूप में काम करता है। उसे एक ट्रांसजेंडर महिला से प्यार हो जाता है।

खुदा के लिए

नसीरुद्दीन शाह ने ‘खुदा के लिए’ में कैमियो किया था। दो संगीतकार जिनकी ज़िंदगी 9/11 के बाद जिहाद की विकृत धारणा के कारण उलट जाती है। यह भारत में दिखाई जाने वाली पहली फिल्म थी।

तीसरी मंजिल से गिरकर वन डायरेक्शन’ सिंगर लियाम पेन की हुई मौत, कुछ घंटे पहले ही गर्लफ्रेंड संग डाली फोटो!

जवानी फिर नहीं आनी

‘जवानी फिर नहीं आनी’ एक हल्की-फुल्की पाकिस्तानी फिल्म है। 2015 में रिलीज हुई यह कॉमेडी फिल्म चार दोस्तों की कहानी है, जिनके एनआरआई दोस्त उनकी पत्नियों को मनाकर रोड ट्रिप पर ले जाते हैं।

केक

‘केक’ एक पाकिस्तानी फिल्म है जिसे आपको अपने माता-पिता के साथ देखना चाहिए। 2018 में रिलीज हुई यह फिल्म युवाओं के अपने बूढ़े माता-पिता के साथ संबंधों को दर्शाती है।

हो मन जहां

‘हो मन जहां’ तीन दोस्तों की कहानी है, जिनका रिश्ता दोस्ती से प्यार में बदल जाता है। फिल्म की कहानी जटिल रिश्तों को खूबसूरती से दिखाती है।

द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट

पीरियड ड्रामा फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ में फवाद खान और माहिरा खान मुख्य भूमिका में हैं। यह स्थानीय लोक नायक मौला जट्ट की कहानी है, जो अपने प्रतिद्वंद्वी, एक क्रूर कबीले के नेता नूरी नट के खिलाफ लड़ता है।

लाल कबूतर

‘लाल कबूतर’ एक ऐसी महिला की कहानी है जिसके पति की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है, यह महिला अपने पति की मौत का बदला लेने और कई सवालों के जवाब खोजने के मिशन पर निकलती है।

जिंदगी तमाशा

‘जिंदगी तमाशा’ पाकिस्तानी इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। यह एक सच्चे मुस्लिम राहत की कहानी है, जिसकी जिंदगी तब पलट जाती है जब वह अपने दोस्त के बेटे की शादी में डांस करता है और यह डांस वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा देता है।

‘मैंने बेवकूफी भरी हरकत की और…’, Rakul Preet Singh के साथ हुआ बड़ा हादसा, जिसके कारण पीठ मे आई गंभीर चोट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT