होम / Jiah Khan Death Anniversary: 10 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ, डेथ एनिवर्सरी पर फिर किया गया कहानी को याद

Jiah Khan Death Anniversary: 10 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ, डेथ एनिवर्सरी पर फिर किया गया कहानी को याद

Simran Singh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 11:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jiah Khan Death Anniversary, दिल्ली: कहां जाता है की सिनेमा की दुनिया कई तरह के रंगों से भरी हुई है। ऐसे में इस दुनिया में आ कर किसी रंग में बसना आसान नहीं है। वही अगर इंसान गलत राह पर चला गया तो उसका वापस आना वहुत मुसकिल काम है। लेकिन इस इंडस्ट्री में ऐसे भी कई कलाकार है जिन्होंने बेहद कम समय में एक खास मुकाम हासिल कर लिया पर इसके साथ ही वह जल्द ही इस दुनिया को अलविदा भी कह गए। इम्हें सितारों में एक नाम जिया खान का भी है। जिन्होंने 3 जून 2013 को आत्महत्या कर ली थी और आज उनकी डेथ एनिवर्सरी है। ऐसे में हम अपको उनकी जिंदगी के चंद पलों से रूबरू करेंगे।

अमेरिका में जन्में थी जिया खान

जिया का जन्म 20 फरवरी 1988 में अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुआ था औऱ उनका असली नाम नफीसा था। वही उनके पिता अली रिजवी खान एक भारतीय अमेरिकी व्यक्ति है। दूसरी ही तरफ उनकी मां रबिया अमीन हिंदी सिनमां का जाना माना नाम है। इसके साथ ही बता दें की जिया ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म निशब्द से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उनको असली पहचान उनकी अमिर खान के साथ फिल्म गजनी से ही मिली।

इस फिल्म में सबसे पहले दिखी थीं जिया

जैसा की हमने बताया की जिया ने अपना बॉलीवुड डेब्यू निशब्द से किया था, लेकिन सबसे पहले वह फिल्म “दिल” में नजर आई थी। बता दें की इस फिल्म में जिया ने मनीषा कोइराला के बचपन का किरदार निभाया था।

जिया ने मौत को लगाया गले

3 जून 2013 को जिया ने मौत को गले से लगा लिया था। खबरों के मुताबिक उनका शव उन्हें के फ्लैट से मिला था। जब मामना पुलिस तक आया तो इसकी जांच करने पर पता चला की जिया छह पेज का सोसाइट नोट भी लिख कर गई थी और इस सोसाइट नोट में जिया ने अपना दर्द बया कियी था। जिया ने खत में लिखा, “तुमसे यह बात कैसे कहूं। मगर अब खोने को कुछ भी नहीं बचा है” वही इस सोसाइट नोट के सामने आने के बाद उनके कथित बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था।

अदालत से सूरज को मिली राहत

वही इस पूरें मामले में जिया की मां राबिया की शिकायत पर सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया गया था और उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो गया था। इसके साथ ही हाल ही में अदालत ने सूरज को रिहा कर दिया हैं। वही अदालत ने जिया की आत्महत्या के पीछे सूरज का हाथ होने की बात पर इनकार कर दिय़ा हैं।

 

ये भी पढ़े: कौन थी वह एक्ट्रेस जिसने फोन कॉल के बाद ही रचाई शादी, छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास सियाचिन ग्लेशियर के पास सड़क-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन की मौत, लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना था हाजी अकबर अफरीदी
ADVERTISEMENT