होम / हिंदू से मुस्लिम बन गए ये 5 बॉलीवुड सुपरस्टार्स, बदल लिया नाम और पहचान, आखिरी नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे!

हिंदू से मुस्लिम बन गए ये 5 बॉलीवुड सुपरस्टार्स, बदल लिया नाम और पहचान, आखिरी नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 23, 2024, 1:14 pm IST
ADVERTISEMENT
हिंदू से मुस्लिम बन गए ये 5 बॉलीवुड सुपरस्टार्स, बदल लिया नाम और पहचान, आखिरी नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे!

Celebrities Who Change Their Religion: हिंदू से मुस्लिम बन गए ये 5 बॉलीवुड सुपरस्टार्स

India News (इंडिया न्यूज), Celebrities Who Change Their Religion: बॉलीवुड सितारे न केवल अपनी फिल्मों बल्कि अपनी निजी जिंदगी के लिए भी चर्चा में रहते हैं। इसी तरह उनकी लव लाइफ भी चर्चा में रहती है। कहते हैं कि जब प्यार होता है तो जाति, धर्म, ऊंच-नीच नहीं देखी जाती। अगर कुछ देखा जाता है तो वो है सिर्फ प्यार। हिंदी सिनेमा में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने धर्म की दीवार तोड़कर शादी की है। किसी ने इस्लाम अपना लिया है तो किसी ने हिंदू बनकर सात वचन लिए हैं। आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया।

धर्मेंद्र

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम धर्मेंद्र का है। धर्मेंद्र बॉलीवुड में आने से पहले ही शादीशुदा थे। हिंदी सिनेमा में आने के बाद उन्होंने हेमा मालिनी के साथ कई फिल्में कीं। इस दौरान दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए। जब ​​धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया। इसके बाद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना हिंदू धर्म बदल लिया और इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा से दूसरी शादी कर ली।धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान केवल कृष्ण रख लिया, जबकि हेमा ने अपना नाम बदलकर आयशा बी.आर.चक्रवर्ती रख लिया।

Suhana की चटख लाल साड़ी भी पड़ गई फीकी, जब रवीना टंडन की बेटी ने ली एंट्री, देखकर चिल्लाने लगे लोग!

नरगिस

मशहूर अभिनेत्री नरगिस धर्म से मुस्लिम थीं और उन्हें सुनील दत्त से प्यार हो गया था। सुनील से शादी करने के लिए नरगिस ने अपना धर्म बदल लिया था। हिंदू धर्म अपनाने के बाद नरगिस ने अपना नाम बदलकर निर्मला दत्त रख लिया और सुनील दत्त के साथ सात फेरे लिए।

शर्मिला टैगोर

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। शर्मिला टैगोर हिंदू थीं। उन्हें क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हो गया था और शादी से पहले उन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपना लिया था। धर्म परिवर्तन के बाद शर्मिला ने अपना नाम बदलकर बेगम आयशा सुल्ताना रख लिया। हालांकि दुनिया उन्हें शर्मिला के नाम से ही जानती है।

अमृता सिंह

अभिनेत्री अमृता सिंह भी पटौदी खानदान की बहू बनीं। उन्होंने मंसूर अली खान के बेटे अभिनेता सैफ अली खान से शादी की। अमृता सिंह सिख परिवार से आती हैं लेकिन कहा जाता है कि सैफ के परिवार ने उन्हें सिख मानने से इनकार कर दिया था। इसके बाद अमृता सिंह ने इस्लाम धर्म अपना लिया लेकिन 13 साल बाद उनकी शादी टूट गई। लेकिन शादी के बाद भी अमृता ने अपना नही बदला।

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ‘टार्जन द वंडर कार’ और ‘वांटेड’ जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री आयशा टाकिया ने 2009 में फरहान आजमी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था। शादी के बाद उन्होंने अपने नाम के साथ आजमी जोड़ लिया।

हनीमून पर 12 बजे ये हरकत कर रहे थे AR Rahman, जीजा का फोन आया तो बीवी ने खोल दी पोल?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT