होम / Ab Dilli Dur Nahin Movie Review: मजेदार है फिल्म की कहानी, इमरान जाहिद और श्रुति सोढ़ी अपनी एक्टिंग से दिल जीतने में कामयाब

Ab Dilli Dur Nahin Movie Review: मजेदार है फिल्म की कहानी, इमरान जाहिद और श्रुति सोढ़ी अपनी एक्टिंग से दिल जीतने में कामयाब

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 12, 2023, 1:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ab Dilli Dur Nahin Movie Review: इमरान जाहिद और श्रुति सोढ़ी की फिल्म ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ आज यानी 12 मई को रिलीज की जा रही है। ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ एक रिक्शा चालक के बेटे की कहानी से प्रेरित है, जिनका नाम गोविंद जायसवाल हैं। गोविंद का 2007 में सिविल सेवा में सेलेक्शन हुआ था और वे आईएएस अधिकारी बने। फिल्म में गोविंद जायसवाल का किरदार इमरान जाहिद ने निभाया है। बता दें इस फिल्म में बेहद खुबसुरती से एक गरीब लड़के की आईएस बनने तक की बेहद कठीन जरनी को दिखाया गया है। साथ ही साथ फिल्म में मन को मोह लेने वाली एक ऐसी प्रेम कहानी को दिखाया गया है जो त्याग से भरा हुआ है।

ऐसी है फिल्म की कहानी

अब दिल्ली दूर नहीं एक ऐसी कहानी है जिसे बिहार और उतर प्रदेश के लाखों छात्र आसानी से रिलेट कर सकते हैं। फिल्म में लिड रोल निभा रहे इमरान जाहिद और श्रुति सोढ़ी ने शानदार काम किया है। इमरान जाहिद ने बिहार के एक छोटे-से शहर का एक सिधे-साधे लडके अभय शुक्ला का किरदार निभाया हैं, जो बिहार के छोटे से जगह से निकल कर दिल्ली जैसे बड़े शहर में अपने मां-बाप के बड़े सपने को पूरा करने एक IAS बनने आता है। दिल्ली में अभय शुक्ला की मुलाकात श्रुति सोढ़ी यानी नियती से होता है। जिसके प्यार में वो पागल हो जाते हैं और अपने लक्षय से भटक जाते हैं । लेकिन श्रुति सोढ़ी उन्हें छोड़ के चली जाती हैं। फिल्म में एक ऐसा समय भी आता है जब जाहिद को जेल का दर्शन भी करना पड़ता है। खास बात ये है कि इतनी परेशानियों के बावजूद जाहिद हार नहीं मानता है और वो IAS बनने में सफल रहता है। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि फिल्म में बहुत सारे उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं लेकिन फिल्म की एंडिग सु्खद और उम्मीद से भरी है।

दिल्ली में हुई फिल्म की अधिकांश शूटिंग

बताते चलें कि फिल्म ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ की अधिकांश शूटिंग दिल्ली के मुखर्जीनगर, दिल्ली विश्वविद्यालय, कमलानगर, राजेंद्रनगर, कनॉटप्लेस, तिहाड़जेल और गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन जैसी जगहों पर की गई है। फिल्म के कुछ हिस्सों को नोएडा में भी फिल्माया गया है।

डायरेक्शन और लेखक

फिल्म के डायरेक्टर कमल चंद्रा हैं और इसे दिनेश गौतम ने लिखा है। फिल्म की कहानी बहोत ही खूबसूरत है। फिल्म में जिस तरह से एक-एक डायलॉग को बारीकोयों के साथ पेश किया गया है वो काबिले तारीफ है।

तिहाड़ में डिजाइन किए गए हैं फिल्म के कॉस्टूयम

एक बात जो फिल्म को बेहद खास और दूसरे फिल्मों से अलग बनाती है वो है फिल्म में इस्तेमाल किए गए कॉस्टूयम।आपको जान कर हैरानी होगी कि इस फिल्म के कॉस्टूयम तिहाड़ जेल के महिला कैदियों ने डिजाइन किए हैं। बता दे बड़े पर्दे पर ऐसा पहली बार हुआ जब किसी फिल्म के कैदियों नें कॉस्टूयम बनाया हो। डिजाइनर विंकी सिंह की देख रेख में फिल्म के सारे कैरेक्टर्स के कपड़े तिहाड़ में बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें – Ravan Look In Entertainment: बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे पर आए कई रावण, आदिपुरुष के रावण से कौन है बेहतर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shaheen Afridi: शाहीन अफरीदी ने हासिल किया यह रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिगज्जों की सूची में हुए शामिल -India News
Weekly Numerology Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन मूलांक पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बनेंगे सभी बिगड़े काम
Rahul-Modi Debate: पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच चुनावी डिबेट कितना जरुरी? जानें जनता की राय
Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल का जनता को संदेश, आपने किया सपोर्ट तो नहीं जाना होगा जेल-Indianews
PM Modi in Patna: पटना में पहली बार देश के पीएम का रोड शो, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग
CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स की बड़ा जीत, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया-Indianews
2 घंटे की बैठक के लिए डबलिन पहुंचे PCB प्रमुख, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी यह सलाह-Indianews
ADVERTISEMENT