होम / Indian Idol का जीता पहला सीजन, हिट पर हिट बनाए गानें फिर भी करियर हुआ बर्बाद, सरेआम कर दी गई सड़क पर पिटाई

Indian Idol का जीता पहला सीजन, हिट पर हिट बनाए गानें फिर भी करियर हुआ बर्बाद, सरेआम कर दी गई सड़क पर पिटाई

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 28, 2024, 8:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), India First Indian Idol Winner Abhiijeet Saawant Career: टीवी के सबसे पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) का 15वां सीजन शुरू हो चुका है। बता दें कि ये रियलिटी शो 20 साल पहले अक्टूबर 2004 में शुरू हुआ था। तब से ये शो लगातार चल रहा है हालांकि, हर सीजन के साथ इसके जज और होस्ट बदलते रहे। इस रियलिटी शो के पहले सीजन के विनर अभिजीत सावंत (Abhiijeet Saawant) थे। विनर बनते ही अभिजीत रातों-रात स्टार बन गए और हर जगह उनकी चर्चा होने लगी। लेकिन अगर आज की बात करें तो अभिजीत गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। खबरों की मानें तो स्टारडम मिलने के बाद वो इसे ठीक से संभाल नहीं पाए और कुछ ही समय में सब बर्बाद हो गया। जानें क्या है अभिजीत सावंत के करियर के गुमनाम की कहानी।

अभिजीत सावंत ने कैसे खो दिया अपना नाम?

आपको बता दें कि टीवी पर कई सिंगिंग और डांसिंग रियलिटी शो आते हैं, जिनमें आम लोगों को अपना हुनर ​​दिखाने का मौका मिलता है। इनमें से बहुत कम ही सफल हो पाते हैं, वरना ज्यादातर गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं। ऐसा ही एक सितारा है, जो सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल से स्टार तो बना, लेकिन अपनी शोहरत बरकरार नहीं रख सका। यहां हम बात कर रहें हैं सिंगर अभिजीत सावंत की। अभिजीत इंडियन आइडल के पहले सीजन के विनर थे। विनर बनने के बाद पूरे देश में उनकी चर्चा होने लगी। अचानक उनका नाम एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर छा गया। हालांकि, अभिजीत अपनी शोहरत बरकरार नहीं रख सके और धीरे-धीरे गुमनामी में खो गए।

बेटी को जन्म देने के 10 दिन बाद Yuvika Chaudhary को झेलनी पड़ रही हैं कई गंभीर दिक्कतें, बोलीं ‘मैं ऐसा दर्द में हूं कि…’ – India News

अभिजीत सावंत ने किए कई हिट म्यूजिक वीडियो

इंडियन आइडल का पहला सीजन जीतने के बाद अभिजीत सावंत ने अपना पहला म्यूजिक एल्बम आप का अभिजीत रिलीज किया। इस एल्बम का एक गाना ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा’ काफी हिट हुआ। फिर उन्होंने अपना दूसरा एल्बम रिलीज किया, जिसका टाइटल ट्रैक ‘जुनून’ भी हिट साबित हुआ। साल 2005 में उन्होंने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से प्लेबैक सिंगिंग की शुरुआत की और फिल्म का गाना ‘मरजावां मिटजावां’ गाया, जो हिट रहा। शो जीतने के बाद अभिजीत की शुरुआत तो शानदार रही, लेकिन वो इंडस्ट्री में ज्यादा दिन टिक नहीं पाए और गुमनाम हो गए।

अभिजीत सावंत से हुई सबसे बड़ी गलती

कहा जाता है कि अभिजीत सावंत ने सिंगिंग से ज्यादा एक्टिंग पर ध्यान दिया और यही उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उन्होंने ‘लॉटरी’ फिल्म से डेब्यू किया, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। यह फिल्म कब आई और कब चली गई किसी को पता ही नहीं चला। इसके बाद वो फिल्म ‘तीस मार खां’ में एक छोटे से रोल में नजर आए, उनका रोल भी फ्लॉप रहा। रिपोर्ट्स की मानें तो वह एक्टिंग के साथ-साथ म्यूजिक में भी अपना जलवा नहीं दिखा पाए।

Shilpa Shetty के रेस्टोरेंट पार्किंग से 80 लाख रुपये की BMW हुई चोरी, इस नई तकनीक से उठा ले गए लग्जारी कार – India News

वहीं सबसे दिलचस्प बात यह रही कि जब अभिजीत को एक्टिंग और सिंगिंग में सफलता नहीं मिली तो वह राजनीति में आ गए। उन्होंने शिवसेना की युवा सेना के लिए काम करना शुरू किया, हालांकि यहां भी वह फ्लॉप साबित हुए।

जब सड़क पर सरेआम अभिजीत सावंत की हो गई थी पिटाई

दरअसल, साल 2010 की बात है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई की सड़कों पर दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना अभिजीत सावंत को काफी महंगा पड़ गया। रिपोर्ट्स में बताया गया कि सिंगर प्राजक्ता शुक्रे ने अपनी कार से एक स्कूटर सवार को टक्कर मार दी, जिसके बाद लोगों ने कार में सवार अभिजीत की पिटाई कर दी। हुआ यह कि टक्कर के बाद जब वहां मौजूद लोगों ने इन लोगों को रोकने की कोशिश की तो अभिजीत उनसे भिड़ गए। फिर क्या था लोगों ने मिलकर बीच सड़क पर सरेआम अभिजीत की पिटाई कर दी।

बिग बॉस मराठी 5 के रनर अप भी रह चुके हैं अभिजीत

बताया गया कि अभिजीत सावंत धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे से बाहर आने की कोशिश कर रहें हैं। वो इस साल जुलाई में आए बिग बॉस मराठी सीजन 5 के रनर अप रहे। 71 एपिसोड वाले इस शो को रितेश देशमुख ने होस्ट किया था। सूरज चौहान शो के विनर बने।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.