होम / Suchitra Krishnamoorthi: अभिनेता-गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपनी खराब शादी के हर राज से उठाया पर्दा, कहा "शादी अपमान से टूटती है"

Suchitra Krishnamoorthi: अभिनेता-गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपनी खराब शादी के हर राज से उठाया पर्दा, कहा "शादी अपमान से टूटती है"

Simran Singh • LAST UPDATED : July 11, 2023, 10:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Suchitra Krishnamoorthi, दिल्ली: अभिनेता-गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति और फिल्म निर्माता शेखर कपूर की शादी 1999 में टूटने से पहले 12 साल तक चली थी। 2020 में, वे फिर से खबरों में आ गए कि उनके बीच संपत्ति विवाद चल रहा है। अब, एक हालिया रिपोट में, सुचित्रा ने मासूम निर्देशक के साथ अपनी उथल-पुथल वाली शादी के बारे में खुलासा किया है। अपने रिश्ते पर विचार करते हुए, उसके साथ अपने किशोर जुनून, शेखर की बेवफाई और उनके मिलन के दौरान उनके सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की।

सुचित्रा ने किया खुलासा 

एक रूढ़िवादी परिवार से आने के बावजूद, सुचित्रा ने हिंदी फिल्म उद्योग में अपना नाम बनाया। वह कुंदन शाह की फिल्म “कभी हां कभी ना” में शाहरुख खान के साथ अपनी भूमिका से दर्शकों की पसंदीदा बन गईं। हालाँकि, अभिनय की यात्रा में उनके तत्कालीन पति शेखर कपूर ने बाधा डाली, जो नहीं चाहते थे कि वह फिल्म उद्योग में अपना करियर बनायें।

सुचित्रा ने कैसे किया राज का खुलासा 

सिद्धार्थ कन्नन से इस बारे में बात करते हुए सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने कहा, ”मेरे पति नहीं चाहते थे कि मैं अभिनय करूं। लेकिन मेरे लिए यह कोई बड़ी बात नहीं थी, मैं गैर-फिल्मी पृष्ठभूमि से आया हूं। जब मैं स्कूल और कॉलेज में थी तभी मुझे फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। कॉलेज में मुझे ‘कभी हां कभी ना’ करने का ऑफर मिला। जब मैं कॉलेज में थी, मैंने एक मलयालम फिल्म की। मेरे माता-पिता बहुत सख्त थे, वे नहीं चाहते थे कि मैं अभिनय करूं। लेकिन मैंने उनसे झूठ बोला और एक फिल्म की शूटिंग के लिए कोच्चि चला गयी। उसके बाद मैंने कई फिल्में कीं जो सुपरहिट रहीं।’ लेकिन तब मेरे पति बिल्कुल स्पष्ट थे कि वह नहीं चाहते कि उनकी पत्नी अभिनय करें। मैं उस व्यक्ति की सोच को समझने के लिए बहुत भोली थी जो आपसे काम न करने के लिए कहता है। लेकिन मेरे लिए यह कोई बड़ी बात नहीं थी, मुझमें महत्वाकांक्षा से ज्यादा प्रतिभा थी। इसलिए मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे जीवन में कभी कुछ भी रुकेगा, हालाँकि ऐसा हुआ।’

कैसे हुई थी शेखर कपूर से मुलाकात

शेखर कपूर से उनकी मुलाकात कैसे हुई, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि शेखर कपूर से मेरी शादी एक कर्म था जिसे मुझे पूरा करना था। क्योंकि जब मैं उनसे मिली तो मैं जुनूनी हो गयी। जब मैं 10-12 साल की बच्ची थी तो सोचती थी कि मैं या तो इमरान खान (पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के पूर्व पीएम) से शादी करूंगी या शेखर कपूर से। मैं उनसे तब मिलने गयी जब वह चैंपियन नामक फिल्म के लिए कास्टिंग कर रहे थे। हालाँकि, फिल्म दिन का उजाला नहीं देख पाई। फिर मैं उनसे मिलती रही और एक बात दूसरी बात की ओर ले गई। मुझे तो प्यार हो गया, लेकिन वह सीरियस थी कि बॉस मैं सीरियस नहीं हूं। लेकिन मैं अपने दिमाग से इतनी रूढ़िवादी थी कि मैंने उससे कहा, “मैं उस तरह की लड़की नहीं हूं। अगर तुमने मुझसे शादी नहीं की तो मैं तुम्हें दोबारा नहीं देखूंगी। तो मैंने धमकी से उनकी शादी मुझसे करवा ली।”

माता पिता ने किया था विरोध 

अपने फैसले पर सुचित्रा के विश्वास के बावजूद, उनके माता-पिता ने उम्र के अंतर और शेखर के पिछले तलाक के कारण शादी का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा, ”मेरे माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि शेखर उस समय मेरी मां की उम्र के थे और उनका तलाक हो चुका था और वह फिल्म इंडस्ट्री से थे। मेरी माँ मेरे पैरों पर बैठ गईं और मुझसे इस शादी को आगे न बढ़ाने की विनती करने लगीं। उन्होंने मुझसे अफेयर करने और इसे अपने दिमाग से बाहर निकालने के लिए कहा। लेकिन मुझे यकीन था कि मैं यही चाहती हूं और यह कुछ ऐसा है जिसे मैं खुद लेकर आई हूं।”

कई और राज से उठाया पर्दा 

इंटरव्यू में सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने यह भी खुलासा किया कि जब वह 19 साल की थीं तब उनकी मुलाकात शेखर कपूर से हुई थी और जब वह 22 साल की थीं तो उन्होंने शादी कर ली। पहले साल में ही उनकी शादी में दरारें सामने आने लगीं, जिसके बाद सुचित्रा ने शादी छोड़ने पर विचार किया। हालाँकि, उनकी योजनाएँ तब बदल गईं जब उन्हें पता चला कि वह उनकी बेटी कावेरी कपूर से गर्भवती हैं। उन्होंने कहा “जिस समय मैं गर्भवती हुई, मैं अपनी शादी छोड़ने वाली थी। मुझे बर्कले स्कूल ऑफ़ म्यूज़िक में छात्रवृत्ति मिली और मैं संगीत सीखना चाहती थी लेकिन फिर मैं गर्भवती हो गई। इसलिए, मुझे लगता है कि भाग्य के पास खुद को सुलझाने का एक तरीका है। गर्भवती होने के बाद, मैं कुछ वर्षों तक रुकी, लेकिन फिर मैंने कहा, ‘भूल जाओ, मुझसे नहीं होता,”

पति शादी में भी रहें बेवफा 

बेवफाई के विषय को संबोधित करते हुए, सुचित्रा ने स्वीकार किया कि शेखर उनकी शादी के दौरान बेवफा थे। जब उनसे पूछा गया कि क्या इससे वह टूट गईं, तो उन्होंने जवाब दिया, “मुझे नहीं लगता कि शादियां बेवफाई के कारण टूटती हैं, वे अनादर के कारण टूटती हैं।”

 

ये भी पढ़े: प्रियंका ने शेयर की बेटी की तस्वीर, छुट्टियां बनाते आए नजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT