होम / मामा कोको की आवाज देने वाली एक्ट्रेस Ana Ofelia Murguia का 90 साल की उम्र में हुआ निधन

मामा कोको की आवाज देने वाली एक्ट्रेस Ana Ofelia Murguia का 90 साल की उम्र में हुआ निधन

Babli • LAST UPDATED : January 2, 2024, 1:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ana Ofelia Murguia Dies, दिल्ली: डिज्नी की दो बार ऑस्कर विजेता एनिमेटेड फीचर फिल्म कोको में मामा कोको का किरादार निभाने वाली एक्ट्रेस एना ओफेलिया मुर्गुइया का निधन हो गया है। 90 साल की एक्ट्रेस का मुर्गुइया में 31 दिसंबर, 2023 को निधन हो गया। उनके निधन की खबर सोमवार को मेक्सिको के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट्स एंड लिटरेचर ने अपने सोशल मीडिया पर साझा की।

उन्होंने लिखा “गहरे दुख के साथ हमें पहली एक्ट्रेस एना ओफेलिया मुर्गुइया की संवेदनशील मौत पर अफसोस है, जो @CNTeatromx del #INBAL के स्थिर कलाकारों का हिस्सा थीं और जिनका कलात्मक करियर मेक्सिको की प्रदर्शन कलाओं के लिए महत्वपूर्ण था। हम संवेदनाएं और हार्दिक आलिंगन भेजते हैं उसके परिवार और दोस्तों के लिए, ”

एना ओफेलिया मुर्गुइया के बारे में

1933 में मेक्सिको में जन्मे मुर्गुइया का करियर मैक्सिकन सिनेमा के स्वर्ण युग के दौरान फिल्मों और टेलीविजन में 40 सालों से ज्यादा समय तक चला। उन्हें 2011 में मैक्सिकन एकेडमी ऑफ सिनेमैटोग्राफिक आर्ट्स एंड साइंस में दिया जाने वाला बेस्ट सम्मान गोल्डन एरियल लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिला। उन्होंने 1979, 1986 और 1996 में एरियल पुरस्कारों में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड भी जीता। मुर्गुइया के अभिनय क्रेडिट में द क्वीन ऑफ द नाइट (1994) और नोबडी विल स्पीक ऑफ अस व्हेन वी आर डेड (1995) शामिल हैं।

कोको के बारे में

कोको एक एस्पायरिंग संगीतकार मिगुएल की कहानी है, जिसे संगीत के लिए अपने परिवार के हानि का सामना करना पड़ता है। एक दिन, वह शामशान घाट में जाते है और अपने पूर्वज, एक प्रसिद्ध गायक से मिलते है।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.