होम / Ajmer 92 Controversy: 'द केरला स्टोरी' के बाद अब जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने 'अजमेर 92' की बैन की मांग

Ajmer 92 Controversy: 'द केरला स्टोरी' के बाद अब जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने 'अजमेर 92' की बैन की मांग

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : June 5, 2023, 12:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ajmer 92 Controversy , दिल्ली: हाल ही में रिलीज फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक इन दिनों देश भर में चर्चा में बनी हुई हैं। बता दें, ‘द केरल स्‍टोरी’ विवादों में घिरी होने के बावजूद भी 32 हजार महिलाओं के जबरन धर्मांतरण और उनके आईएसआईएस में शामिल होने की कहानी पर आधारित तमाम विवादों के बीच आखिरकार 5 मई शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। और फिल्म ने अपने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग कर मात्र 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बड़ी-बड़ी कमर्शियल फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए साल 2023 की पांचवीं सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है।

कश्मीर फाइल्स, केरल स्टोरी के बाद अब ‘अजमेर 92’ पर विवाद

जिसके बाद अब खबर आ रही है की पुष्पेंद्र सिंह के डायरेक्शन में बनी और जरीना वहाब, सयाजी शिंदे, मनोज जोशी और राजेश शर्मा स्टारर रियल बेस्ड अपकमिंग फिल्म ‘अजमेर 92’। अगले महीने रिलीज होने से पहले ही विवादों में फंस गई है। दरअसल बता दें, ‘अजमेर 92’ सालों पहले 100 से ज्यादा युवा लड़कियों के ब्लैकमेल कर उनके सीरियल सेक्सुअल असॉल्ट का शिकार होने की कहानी पर आधारीत है। जो माइनोरिटी अल्पसंख्यक समुदाय को टारगेट करती है। जिस वजह से फिल्म के कंटेंट को लेकर जमीयत उलमा-ए-हिंद ने मोर्चा खोल दिया है और इसे बैन करने की मांग कर रहे है।

बैन की मांग जमीयत के अध्यक्ष क्यों कर रहे ?

‘अजमेर 92’ फिल्म रिलीज पर जमीयत के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी का कहना है की, ‘अजमेर शरीफ की दरगाह को बदनाम करने के लिए बनी फिल्म पर फौरन प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। आपराधिक घटनाओं को धर्म से जोड़ने के बजाय अपराधों के खिलाफ एकजुट कार्रवाई की जरूरत है ये  फिल्म समाज में दरार पैदा करेगी।”

यह भी पढ़ें: 39 साल की उम्र में साउथ अभिनेता कोल्लम सुधी की मौत

लेटेस्ट खबरें

Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
Astra 2 Missile मिसाइल का परीक्षण जल्द, हाई स्पीड मारक क्षमता से दुश्मनों पर बनाएगी निशाना
US intelligence On Pakistan: शीर्ष अमेरिकी खुफिया अधिकारी का खुलासा, पाकिस्तान ने आर्थिक दिक्कत के बावजूद अपना परमाणु कार्यक्रम जारी रखा
Swapna Shastra: गलती से सपने में देख लिए हैं तोता और हंस, यहां जानिए खुश रहेंगे या नाखुश
RR vs KKR: सुनील नरेन के शतक पर जोश बटलर की पारी पड़ा भारी, RR ने KKR को 2 विकेट से हराया
Tibetan Students: चीन क्यों कर रहा तिब्बती छात्रों को सैन्य प्रशिक्षण के लिए मजबूर, जानें भारत से क्या है कनेक्शन
अनजान बनकर कॉल करने वाले हो जाएं सावधान! चाहकर भी नहीं छुपा पाएंगे अपनी पहचान