होम / Alia-Ranbir Ram Mandir: आलिया-रणबीर भी रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बनेंगे हिस्सा, मिला न्योता

Alia-Ranbir Ram Mandir: आलिया-रणबीर भी रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बनेंगे हिस्सा, मिला न्योता

Babli • LAST UPDATED : January 8, 2024, 12:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Alia-Ranbir, दिल्ली: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों शोरो से हो रही हैं। हर कोई बेसब्री से इस दिन का इंतजार कर रहा हैं। समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को निमंत्रण भी भेजा जा चुका है। हाल ही में अब बॉलीवुड का फेमस कपल रणबीर और आलिया को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। कपल को आमंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य इनके आवास पर मौजूद थे।

आलिया-रणबीर अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन

इंस्टाग्राम पर तस्वीरों में दिखाया गया है कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को अयोध्या के राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मिला है। पोस्ट को सोशल मीडीया पर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है, ”रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को श्री रामजन्मभूमि मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह के लिए आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख श्री सुनील अंबेकर, आरएसएस कोंकण के प्रांत प्रचार प्रमुख श्री अजय मुडपे और निर्माता महावीर जैन से निमंत्रण मिला। 22 जनवरी को अयोध्या में।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

रणबीर और आलिया के अलावा, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, सनी देओल, अजय देवगन, प्रभास, आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ, यश और जाने-माने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी, ​​​​संजय लीला जैसी हस्तियां भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

श्री राम मंदिर उद्घाटन के बारे में 

जानकारी के मुताबिक पवित्र मंदिर के जमीनी स्तर पर काम का उद्घाटन 22 जनवरी, 2024 को होने वाला है। मंदिर परिसर में राम लला की मूर्ति स्थापित करने के भव्य समारोह में माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। भव्य उद्घाटन अनुष्ठानों से पहले ये कार्यक्रम 16 जनवरी को शुरू होंगे। 4000 साधुओं और संतों सहित देश के सभी कोनों से लगभग 7000 मेहमानों को इस शुभ अवसर के लिए निमंत्रण भेजा जा चुका है।

यह भी पता चला है कि मंदिर परिसर में एंट्री करने वाले भक्तों को 320 फीट की दूरी से भगवान रामलला के दर्शन करने की अनुमति होगी। भक्तों को कुबेर टीला और यात्री सुविधा केंद्र जाने की अनुमति होगी। उद्घाटन के दौरान रामलला की सेवा-पूजा वहां के पुजारी ही करेंगे। बता दें कि पवित्र मंदिर का निर्माण 5 अगस्त, 2020 को शुरू किया गया था, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर की आधारशिला रखी थी।

 

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.