होम / ‘आदिपुरुष’ पर लगातार विवादों के बीच मनोज मुंतशिर को खतरे का अंदेशा, मुंबई पुलिस से मिली सुरक्षा

‘आदिपुरुष’ पर लगातार विवादों के बीच मनोज मुंतशिर को खतरे का अंदेशा, मुंबई पुलिस से मिली सुरक्षा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 19, 2023, 5:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Adipurush Controversy, मुंबई: सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) और एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) पर अभी भी बवाल जारी है। बता दें कि इस फिल्म की कहानी से लेकर इसमें दिखाए गए संवादों तक देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बवाल को देखते हुए अब फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने मुंबई पुलिस से अपने लिए सुरक्षा की मांग की है। मनोज ने इस वक्त खुद पर खतरे का अंदेशा जताया है, जिसपर अब मुंबई पुलिस ने फैसला लेते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान कर दी है। इस मामले पर पुलिस का कहना है कि वो अभी इस मामले की जांच कर रही है।

फिल्म के संवादों पर देशभर में मचा बवाल

आपको बता दें कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ बीते शुक्रवार यानि 16 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है। एक तरफ जहां फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई कर रही है तो वहीं, दूसरी तरफ दर्शक इसकी जमकर आलोचना भी कर रहें हैं। इस फिल्म में दिखाए गए संवादों को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। इसके साथ ही फिल्म निर्माताओं पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लग रहा है। इसलिए फिल्म पर बैन लगाने की मांग भी की जा रही है।

‘आदिपुरुष’ के इन डायलॉग को लेकर मचा बवाल

  1. फिल्म में जब हनुमान सीता मां से मिलने लंका जाते हैं, तो एक राक्षस उन्हें देख बोलता है कि, “ये लंका क्या तेरी बुआ का बगीचा है, जो हवा खाने चला आया।”
  2. इसके अलावा जब एक सीन में हनुमान जी लंका में आते हैं तो उनकी पूंछ में आग लगाने के बाद मेघनाथ उनसे पूछता है कि, “जली”, जिसका जवाब देते हुए हनुमान कहते हैं, “तेल तेरे बाप का, कपड़ा तेरे बाप का और जलेगी भी तेरे बाप की।”
  3. इसके बाद जब हनुमान से लौटते हैं तो राम उनसे वहां का हाल जानते हैं, जिसके जवाब में हनुमान कहते हैं कि “उन्हें बोल दिया है कि जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे।”

मनोज मुंतशिर ने डायलॉग बदलने की कही बात

इस फिल्म के डायलॉग को लेकर लगातार मनोज मुंतशिर निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं। लेकिन, भावनाओं के आहत होने की बात सामने आने के बाद मनोज मुंतशिर ने डायलॉग बदलने की बात कही है।

वर्ल्डवाइड 340 करोड़ रुपये का किया कारोबार

फिल्म को लेकर भले ही विवाद हो रहा है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये तमाम रिकॉर्ड तोड़ रही है। इस फिल्म ने पहले तीन दिनों में ही वर्ल्डवाइड 340 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT