होम / Amitabh Bachchan-Dharmendra: भीड़ में फंस गए थे धर्मेंद्र और अमिताभ, डरे हुए बिग बी को ऐसे संभाला था ही-मैन ने

Amitabh Bachchan-Dharmendra: भीड़ में फंस गए थे धर्मेंद्र और अमिताभ, डरे हुए बिग बी को ऐसे संभाला था ही-मैन ने

India News Desk • LAST UPDATED : May 11, 2022, 9:05 pm IST

Amitabh Bachchan-Dharmendra

इंडिया न्यूज़, मुंबई। बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में से एक ‘शोले’ को आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं। ये फिल्म साल 1975 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), धर्मेंद्र (Dharmendra), हेमा मालिनी (Hema Malini), जया बच्चन (Jaya Bachchan), अमजद खान और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) जैसे दिग्गज कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था, जिस वक्त ये फिल्म बन रही थी तब तक धर्मेंद्र बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके थे। यही वजह थी कि डायरेक्टर को उनके कहने पर इस फिल्म का एक सीन बदलना पड़ा था। इस बारे में जावेद अख्तर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था।

Amitabh Bachchan-Dharmendra
Amitabh Bachchan-Dharmendra

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इंटरव्यू में बताया, ‘जब रमेश सिप्पी साहब ने हमारी कहानी पर फिल्म बनाने का फैसला किया तो ज्यादातर डायरेक्टर्स ने फिल्म की शूटिंग लोकेशन को लेकर भी कई सवाल उठाए थे।

Amitabh Bachchan-Dharmendra

क्योंकि हम चाहते थे कि पूरी फिल्म बैंगलोर के एक गांव में शूट की जाए।’ उन्होंने आगे बताया कि, हमने किसीके भी कहने पर फिल्म के सीन्स को नहीं बदला, लेकिन सिर्फ एक टंकी वाला सीन था जिसे धर्मेंद्र (Dharmendra) के कहने पर हमने बदला था।

Amitabh Bachchan-Dharmendra

इस सीन को फिल्माने के लिए धर्मेंद्र को शराब पीनी थी। हमें उस सीन को कहीं और शूट करना था, लेकिन जब धर्मेंद्र ने सीन को लेकर अपना आइडिया दिया तो हमने वैसा ही किया। आगे चलकर वो सीन बहुत हिट हुआ।

जब भीड़ में फंस गए थे धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan-Dharmendra
Amitabh Bachchan-Dharmendra

कुछ समय पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के मंच पर धर्मेंद्र और खुद से जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि, ‘एक बार धरम जी और मैं सेट के लिए निकले, लेकिन बैंगलोर के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में हमारी गाड़ी खराब हो गई थी। उस वक्त धरम जी बहुत बड़े स्टार थे।

बाजार में धरम जी को देखने के लिए लगभग 3-4 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। मैं बहुत डर गया था, मगर धरम जी ने मुझसे कहा कि तुम डरो मत। धरम जी ने मेरा हाथ पकड़ा और ऑटो की तरफ चल पड़े। फिर हम दोनों ऑटो में बैठकर शूटिंग पर पहुंचे थे।’

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

लेटेस्ट खबरें