होम / OTT Offensive Content Ban: अनुराग ठाकुर का नया फैसला OTT पर बैन होगा अश्लील कंटेट, कहा "भारतीय संस्कृति के खिलाफ अपमान नहीं"

OTT Offensive Content Ban: अनुराग ठाकुर का नया फैसला OTT पर बैन होगा अश्लील कंटेट, कहा "भारतीय संस्कृति के खिलाफ अपमान नहीं"

Simran Singh • LAST UPDATED : July 19, 2023, 11:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), OTT Offensive Content Ban, दिल्ली: सिनेमाघरों और टीवी के अलावा एक और बड़ा प्लेटफार्म दर्शकों के लिए आ चुका है जो ओटीटी है। इस समय ओटीटी प्लेटफॉर्म काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके अंदर की वेब सीरीज और फिल्में लोगों को काफी पसंद आ रही है, लेकिन अब ओटीटी पर दिखाए जाने वाले कंटेंट को लेकर एक बड़ा फैसला किया जाने वाला है। अभी ओटीटी को लेकर सरकार बड़ा कदम उठाने वाली है।

बता दे कि मंगलवार को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जिसमें आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर फैसला लिया गया। इस बैठक में उन्होंने कहा की आपत्तिजनक और गाली गलौज वाले कंटेंट को हर उम्र के लोग देखते हैं। अनुराग ठाकुर ने यह भी बताया कि ओटीटी ब्रॉडकास्टिंग को कहा गया है कि अपने प्लेटफार्म का इस्तेमाल गलत चीजों के लिए ना करें।

भारतीय संस्कृति का अपमान

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार रचनात्मक संस्कृत स्वतंत्रता के नाम पर भारतीय संस्कृति और समाज को अब अपमानित करने की अनुमति नहीं देगी। कंटेंट के नाम पर भारतीय संस्कृति का अपमान करने नहीं दिया जाएगा।

ट्विटर पर दी पूरी जानकारी

वहीं बता दे कि बैठक होने के बाद अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर एक ट्वीट शेयर करते हुए सारी बात बताई। उन्होंने तस्वीरें साझा करते हुए बताया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रतिनिधित्व के साथ कंटेंट को लेकर उनकी बैठक हुई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बैठक में इस बात पर जोर दिया गया है कि ओटीटी प्लेटफार्म अपनी जिम्मेदारी को समझें और आपत्तिजनक कंटेंट को दिखाने से बचें। इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए एक नई कैटेगरी को भी निकाला, जो बेस्ट वेब सीरीज पुरस्कार है। यह पुरस्कार उस ओटीटी प्लेटफार्म की वेब सीरीज को दिया जाएगा जो भारतीय भाषा में शूट की जाएगी और ओटीटी पर उपलब्ध होगी।

 

ये भी पढ़े: लड़कियां थी इस एक्टर की दीवानी, प्यार में देती थी तोहफे और चिट्ठियां, छुपकर शादी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral News: 30 पहले हुई थी मौत, अब परिवार वालों को आया वीडियो कॉल, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता मणिशंकर के बयान परअमित शाह ने किया पलटवार, जानें क्या कहा-Indianews
Covishield Side effects: सरकारी अधिकारियों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई, कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स से परेशान माता-पिता ने उठाया बड़ा कदम-Indianews
Zara Hatke Zara Bachke ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार, इस दिन फिल्म देख सकेंगे फैंस – Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगे खालिस्तानी समर्थियों के नारे, दिल्ली पुलिस ने अपनाई सख्ती-Indianews
Salman की मुन्नी ने Heeramandi के ट्रैक पर किया परफॉर्म, फैंस ने कहां आलमजेब होती तो अच्छी लगती – Indianews
Lok Sabha ELection: नामांकन से पहले वाराणसी में पीएम मोदी का कार्यक्रम, यहां जानें पूरा विवरण-Indianews
ADVERTISEMENT