होम / Arjun Kapoor Birthday: सलमान की बहन को डेट कर चुके अर्जुन, 16 की उम्र में 150 किलो वजन और अस्थमा से थे परेशान-Indianews

Arjun Kapoor Birthday: सलमान की बहन को डेट कर चुके अर्जुन, 16 की उम्र में 150 किलो वजन और अस्थमा से थे परेशान-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 26, 2024, 8:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Arjun Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। अर्जुन का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई में बोनी कपूर और मोना शौरी कपूर के घर में हुआ था। अर्जुन का जन्म भले ही एक फिल्म डायरेक्टर के घर हुआ हो, लेकिन उनका बचपन काफी परेशानी में बीता। अगर आपने अर्जुन की पुरानी तस्वीरें देखी होंगी, तो वो आपको मोटे लगे होंगे और इसकी एक बड़ी वजह उनके माता-पिता का टूटा हुआ रिश्ता था। अर्जुन अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं, तो चलिए एक्टर के बर्थडे पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर कर चुके काम

अर्जुन ‘इश्कजादे’ में परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आए थे। अर्जुन कपूर कई बॉलीवुड फिल्मों ‘गुंडे’, ‘2 स्टेट्स’, ‘फाइंडिंग फैनी’ और ‘की एंड का’ में नजर आए थे। हालांकि अर्जुन अभी तक बॉलीवुड में बहुत सफल करियर नहीं बना पाए हैं, लेकिन वो अभी भी कोशिश कर रहे हैं। फिल्मों में काम करने से पहले अर्जुन कपूर ने निखिल आडवाणी की फिल्म ‘कल हो ना हो’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

अपनी बेटियों की सिंगल पेरेंट होने पर गर्व महसूस करती है Sushmita Sen, कही ये बात -IndiaNews

 16 साल की उम्र में 150 किलो वजन और अस्थमा

बता दें कि, अर्जुन की उम्र सिर्फ़ 11 साल थी जब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। एक इंटरव्यू में अर्जुन ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने माता-पिता के अलग होने के दर्द को भुलाने की कोशिश की। अर्जुन ने कहा कि, ‘जब मेरे माता-पिता का तलाक हुआ तो मुझे खाने में सुकून मिला। मुझे एक भावनात्मक झटका लगा, इसलिए मैंने खाने का लुत्फ़ उठाना शुरू कर दिया। उस समय भारत में फ़ास्ट फ़ूड का कल्चर अभी-अभी आया था, इसलिए मैंने जी भरकर खाना शुरू कर दिया। उस समय खुद को रोकना मुश्किल था क्योंकि एक सीमा के बाद आपको कोई रोकने वाला नहीं होता। मैं एक ऐसी स्थिति में पहुंच गया जब मुझे अस्थमा हो गया, मेरे शरीर में चोटें लगने लगीं और जब मैं 16 साल का था, तब मेरा वजन 150 किलो हो गया था। ज़्यादा वजन और अस्थमा की वजह से मैं 10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाता था।

अर्जुन ने अर्पिता खान को किया डेट

अर्जुन फिल्मों से ज़्यादा अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, फिल्मों में आने से पहले उन्होंने सलमान खान की बहन अर्पिता को डेट किया था। दोनों एक-दूसरे को लेकर गंभीर थे और अर्जुन ने अर्पिता के साथ अपने भविष्य के सपने भी देखे थे। हालाँकि, उनका रिश्ता केवल दो साल तक चला, उनके ब्रेकअप का कारण आज तक पता नहीं चला है।

इस Airline ने जीता दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एयरलाइंस का पुरस्कार, जानें क्या है भारतीय एयरलाइंस का रैंक-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kolkata: कोलकाता में अमानवीय चेहरा, मोबाइल चोरी के शक में शख्स को बांधकर पीट-पीटकर मार डाला -IndiaNews
Bengal Governor: बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ा, सीएम के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज -IndiaNews
South China Sea: ‘बलपूर्वक यथास्थिति बदलने का विरोध…’, भारत ने दक्षिण चीन सागर तनाव पर रखा पक्ष -IndiaNews
Haryana: हरियाणा के सरकारी स्कूलों में लाखों फर्जी छात्र, CBI ने उनके खिलाफ दर्ज की एफआईआर -IndiaNews
Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली आवास पर तोड़फोड़, पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया -IndiaNews
Bengal School Job Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, बंगाल स्कूल जॉब मामले में दस्तावेजों से भरी बोरी जब्त -IndiaNews
Devendra Fadnavis: ‘उन्हें बजट समझ में नहीं…’, फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर किया कटाक्ष -IndiaNews
ADVERTISEMENT