होम / हॉलीवुड बॉक्स ऑफिस 2023 में बार्बी ने मचाया तहलका, जानें क्या कहती है IMDB रेटिंग

हॉलीवुड बॉक्स ऑफिस 2023 में बार्बी ने मचाया तहलका, जानें क्या कहती है IMDB रेटिंग

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 25, 2023, 6:03 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Hollywood Box Office 2023 : बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड के लिए मिश्रित परिणाम रहा है। बता दें फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7, द मार्वल्स और फास्ट एक्स जैसी कई फिल्में बड़ी उपलब्धि हासिल करने में असफल रहीं है, जबकि कुछ ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया और इसका सबसे बड़ा उदाहरण बार्बी है। यह फिल्म साल की सबसे ज्यादा हॉलीवुड कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं। यहां जानिए कौनसी फिल्म किस नंबर पर है।

1 बिलियन डॉलर क्लब में बार्बी

डायरेक्‍टर ग्रेटा गेरविग की फिल्‍म ‘बार्बी’ ने इतिहास रच दिया है। बल्‍क‍ि बॉक्‍स ऑफिस पर वर्ल्‍डवाइड 1 बिलियन डॉलर यानी 8,300 करोड़ रुपये से अध‍िक का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। मार्गोट रॉबी और रेयान गॉसलिंग स्‍टारर यह फिल्‍म इसी के साथ साल 2023 की बड़ी फिल्‍म बन गई है, जिसने 1 बिलियन डॉलर की कमाई का आंकड़ा पार किया है।

द सुपर मारियो ब्रदर्स

दूसरी फिल्म ‘द सुपर मारियो ब्रदर्स’ मूवी है। मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, फिल्म ने पारिवारिक दर्शकों के साथ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और लंबे समय तक नाटकीय प्रदर्शन का आनंद लिया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.36 बिलियन डॉलर की कमाई की है।

गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3

यह फिल्म हाल के दिनों में एमसीयू के लिए एक उज्ज्वल स्थान रही है। सकारात्मक समीक्षाओं के अलावा, इसने $845.55 मिलियन की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया । IMDB पर इसे 10 में से 7.9 रेटिंग दी गई है।

फ़ास्ट एक्स 

बजट को ध्यान में रखते हुए,इस फिल्म ने काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 704.87 मिलियन डॉलर की कमाई करके सूची में जगह बनाई। IMDb पर इसे 10 में से 5.8 रेटिंग दी गई है।

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स

यह साल का सरप्राइज़ पैकेज था। सकारात्मक समीक्षाओं के आधार पर, स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स के इस एनिमेटेड सीक्वल ने $690.51 मिलियन की कमाई करके अद्भुत प्रदर्शन किया। यह 10 में से 8.6 स्कोर के साथ सूची में उच्चतम IMDb रेटिंग वाली फिल्म है।

द लिटिल मरमेड

फिल्म ‘द लिटिल मरमेड’ बॉक्स ऑफिस पर $569.62 मिलियन की कमाई की। IMDb पर इसे 10 में से 7.2 रेटिंग दी गई है।

मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन

टॉम क्रूज़ की एक्शन फिल्म को आलोचकों से अत्यधिक सकारात्मक समीक्षा मिली। इसने ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया और दुनिया भर के बॉक्स ऑफ़िस पर $567.53 मिलियन का आजीवन कारोबार किया। IMDb पर इसे 10 में से 7.8 रेटिंग दी गई है।

एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमैनिया

इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर 476 मिलियन डॉलर का कारोबार किया। वहीं, IMDb पर इसे 10 में से 6.1 रेटिंग दी गई है।

ये भी पढ़े – Arbaaz Khan Wedding: क्या आज शूरा खान से शादी रचाने वाले है अरबाज खान? इस जगह स्पॉट हुए एक्टर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT