होम / Odisha train accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर सेलेब्स का भी आया रिएक्शन, ट्वीट कर जताया दुख

Odisha train accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर सेलेब्स का भी आया रिएक्शन, ट्वीट कर जताया दुख

Simran Singh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 1:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Odisha train accident, दिल्ली: ओडिशा में शुक्रवार को हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस घटना में अबतक 288 लोगों की मृत्यु हुई है, लगभग 900 लोग घायल हैं। इस दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी पटरी से उतर कर टकरा गईं। जानकारी के अनुसार कोरोमंडल रेल के पटरी से उतरने के बाद हुई ये दुर्घटना, देश में आजादी के बाद से इस तरह की सबसे घातक दुर्घटनाओं में से एक है।

सेलेब्स ने जताया दुख

ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे ने पूरें देश में दुखा का पहाड़ गिरादियी है। वही घटनास्थल पर हर जगह बस दुख का मंजर ही नजर आ रहा है। इस ट्रेन हादसे में कई लोगों की जान जा चुकी है। इस संकट की घंटी में पूरा देश पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा दिख रहा है। ऐसे में कई सेलेब्स ने ट्वीट करके आपना दर्द भी जताया हैं।

सलमान खान ने लिखा, ‘एक्सीडेंट के बारे में जानकर काफी दुख हुआ. भगवान घायलों और पीड़ित फैमिली को इस दुख से बाहर निकलने की ताकत दे’

सनी देओल लिखा, ‘ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। इस ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं भगवान से घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

इसके साथ ही Jr NTR ने पोस्ट में लिखा, ‘रेल दुर्घटना से प्रभावित परिवारों और उनके प्रियजनों के प्रति दिल से दुआ करता हूं। इस घटना में जितने भी लोग प्रभावित हुए हैं मेरी दुआएं उनके साथ हैं। प्रार्थना करता हूं कि उन्हें मुश्किल घड़ी से लड़ने की हिम्मत मिले।’

मिर्जापुर फेम दिव्येंदु ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भयानक ट्रेन हादसे के बारे में जानकर दुख हुआ. सभी के लिए प्रार्थना करता हूं’

इसके आलावा फेमस गीतकार वरुण ने भी ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए लोगों के लिए प्रार्थना की। उन्होनें लिखा “ट्रेन हादसे की खबर दिल दहला देने वाली है। एक ऐसी त्रासदी जो पूरे देश को सुन्न कर सकती है। आशा है कि राहत और चिकित्सा प्रयास घायलों और फंसे लोगों को बचाएंगे। दिवंगत और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना”

इसके अलावा साउथ सुपरस्टार चिरंजिवी ने भी ट्वीट कर अपना दुख जताया और लिखा “उड़ीसा में दुखद कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना और जनहानि से पूरी तरह से स्तब्ध! मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए जाता है।
मैं समझता हूं कि जीवन बचाने के लिए ब्लड यूनिट की तत्काल मांग है। आस-पास के क्षेत्रों में हमारे सभी प्रशंसकों और नेक लोगों से अपील करता हूं कि वे जीवन रक्षक रक्त इकाइयों को दान करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करें”

पीड़ित परिवारों को मिलेगा 12 लाख का मुआवजा 

वही इस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 12 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। जिसमें 10 लाख का मुआवजा रेल मंत्रालय द्वारा, 2-2 लाख रुपये मुआवजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दमवारा ऐलान किया गया है।

 

ये भी पढ़े: असित मोदी के सपोर्ट में आया शो का पूर्व एक्टर, कहा “असित मोदी ने किया मुझे गाइड”

लेटेस्ट खबरें

Surbhi Jain ने 30 की उम्र में ली अंतिम सांस, डिम्बग्रंथि कैंसर से जूझ रही थी फैशन इन्फ्लूएंसर-Indianews
IPL 2024: शानदार फॉर्म के बावजूद उपरी क्रम में बल्लेबाजी क्यों नहीं करते हैं MS Dhoni? CSK के कोच का खुलासा
IPL 2024: वापसी के बाद पहली बार दिल्ली के घरेलू मैदान में उतरेंगे ऋषभ पंत, देखें पंत का इमोशनल वीडियो
Bengaluru: कांग्रेस पार्षद बेटी मर्डर केस में आरोपी की मां आई सामने, कही ये बात-Indianews
दुबई में बेली डांस एन्जॉय करते दिखे Salman Khan, एक्टर को सुरक्षित और खुश देख फैंस ने ली राहत की सांस -Indianews
Munawar Faruqui की तबीयत हुई खराब, फैंस ने सेहत की मांगी दुआ
IPL 2024: मुंबई इंडियंस के Tim David और कोच किरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना, मैच में की थी ऐसी हरकत