होम / David McKnight Passed Away : नहीं रहे हॉलीवुड एक्टर डेविड मैकनाइट, कैंसर से हारे जिंदगी की लड़ाई

David McKnight Passed Away : नहीं रहे हॉलीवुड एक्टर डेविड मैकनाइट, कैंसर से हारे जिंदगी की लड़ाई

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 9, 2023, 12:16 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) David McKnight Passed Away : हॉलीवुड गलियारे से दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आ रही है कि हॉलीवुड के फेमस एक्टर डेविड मैकनाइट का निधन हो गया है। उन्होंने 87 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। वह पिछले काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। अंत में एक्टर जिंदगी की जंग हार गए। डॉक्टर्स ने भी बताया था कि उनका कैंसर सेकेंड स्टेज पर था और इसी वजह से उनकी सेहत लगातार बिगड़ रही थी। सान 1976 की ब्लैक्सप्लिटेशन हॉरर फिल्म जेडी रिवेंज में उनकी मुख्य भूमिका के साथ-साथ द कमिश और बोस्टन लीगल जैसी टीवी हिट फिल्मों में संक्षिप्त भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। 2 जुलाई, 1936 को मिसिसिपी के माउंड बेउ में जन्मे मैकनाइट ने अमेरिकी सेना में सेवा की और अपना अभिनय करियर शुरू करने से पहले एक पुलिस अधिकारी के रूप में काम किया। उनकी पहली ऑन-स्क्रीन भूमिकाओं में से एक 1970 में आई जब उन्होंने डब्ल्यूटीडब्ल्यू शिकागो के बर्ड्स ऑफ द आयरन फेदर में अभिनय किया, जो पहला ऑल-ब्लैक टीवी शो था। उनके परिवार में उनके भाई, जेम्स और एक बेटी है।

जेडी रिवेंज से मिली सफलता 

1976 में आर्थर मार्क्स की पसंदीदा जेडी रिवेंज में जेडी वॉकर की मुख्य भूमिका निभाने से पहले द कैंडिडेट 1972 और लाइफगार्ड 1976 जैसी फिल्मों में काम करने के बाद उनका करियर आगे बढ़ा। 1980 के दशक के दौरान, मैकनाइट ने विभिन्न टीवी श्रृंखलाओं में अभिनय किया, जिनमें द इनक्रेडिबल हल्क , डायनेस्टी , कटर टू ह्यूस्टन , बेन्सन , मूनलाइटिंग और हिल स्ट्रीट ब्लूज़ शामिल हैं ।

कई टीवी शो किए 

अभी हाल ही में, अभिनेता ने टीवी फिल्म ए हस्बैंड फॉर क्रिसमस और इसके सीक्वल ए क्रिसमस फॉर मैरी में विविका ए. फॉक्स के साथ अभिनय किया। 2019-2023 वेब श्रृंखला ए हाउस डिवाइडेड में बेंजामिन के रूप में भी उनकी नियमित भूमिका थी।

ये भी पढ़ें – Sharmila Tagore Birthday: शर्मिला टैगोर ने अपने परिवार संग मनाया जन्मदिन, Sara Ali Khan से लेकर सोहा-कुणाल ने किया ऐसे विश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT