होम / साजिद नाडियाडवाला से शादी करने के लिए Divya Bharti ने अपनाया था इसलाम, पिता से छुपाई थी सच्चाई

साजिद नाडियाडवाला से शादी करने के लिए Divya Bharti ने अपनाया था इसलाम, पिता से छुपाई थी सच्चाई

Babli • LAST UPDATED : April 5, 2024, 3:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Divya Bharti, दिल्ली: दिव्या भारती एक ऐसा नाम है जो हमेशा लाखों लोगों के दिलों पर राज करता हैं। कुछ ही फिल्मों से एक्ट्रेस ने दर्शकों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी और उनकी कमी आज भी इंडस्ट्री में महसूस की जाती है। उनकी मंत्रमुग्ध कर देने वाली मुस्कान और ऑन स्क्रीन उपस्थिति किसी से कम नहीं थी, और जब से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, उनकी तुलना श्रीदेवी से की जाने लगी। और क्यों नहीं? दिव्या श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन थीं और सुपरस्टार को अपना आदर्श मानती थीं।

  • पढ़ाई छोड़ फिल्मों में काम करना चाहती थी दिव्या
  • शादी के लिए अपनाया था इसलाम धर्म
  • पिता से छुपाई थी शादी

रणबीर कपूर की रामायण से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे Hans Zimmer! AR Rehman के साथ कर सकते हैं काम

पढ़ाई छोड़ फिल्मों में काम करना चाहती थी दिव्या

एक गैर-फिल्मी परिवार में जन्मी दिव्या हमेशा से अपना करियर एक्टिंग में बनाना चाहती थीं क्योंकि उन्हें पढ़ाई करना कभी पसंद नहीं था। 14 साल की उम्र में उन पर फिल्म मेकर नंदू तोलानी की नजर पड़ी, हालांकि, उनके बीच चीजें ठीक नहीं रहीं। 16 साल की उम्र में दिव्या ने 1990 में तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से डेब्यू किया। हालाँकि, यह विश्वात्मा में उनका बॉलीवुड डेब्यू था जिसने उन्हें रातोंरात सनसनी बना दिया। इंडस्ट्री में महज 3 साल के अंदर दिव्या ने 21 फिल्में कीं और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई।

Divya Bharti
Divya Bharti

शादी के लिए अपनाया था इसलाम

दुर्भाग्य से, नियति ने दिव्या के लिए कुछ और ही सोच रखा था क्योंकि 1993 में एक दुखद दुर्घटना में एक्ट्रेस का निधन हो गया। ये ग्लैमर जगत के लिए सबसे बड़ा झटका था। उनके परिवार और दोस्तों के अलावा, यह उनके पति, फिल्म मेकर, साजिद नाडियाडवाला थे, जो दिव्या के निधन से टूट गए थे। इसके साथ ही आपको बता दें की साजिद नाडियाडवाला से शादी करने के लिए एक्ट्रेस ने अपना धर्म छोड़ इसलाम अपनाया था।

एक बार फिर Kangana Ranaut ने मारी अपने पैर पर कुल्हाड़ी, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

साजिद नाडियाडवाला से कैसे मिली थी एक्ट्रेस?

फिल्म शोला और शबनम के सेट पर दिव्या की पहली मुलाकात साजिद से हुई थी क्योंकि वह अक्सर अपने दोस्त गोविंदा से मिलने के लिए शूटिंग पर आते थे। साजिद के लिए यह पहली नजर का प्यार था क्योंकि वह उसकी सुंदरता से प्रभावित हो गए थे। उन्होंने दोस्ती से शुरुआत की और बाद में उन्हें एक-दूसरे के लिए अपनी भावनाओं का एहसास हुआ। दिव्या और साजिद एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन उन्हें यकीन था कि उनके माता-पिता कभी सहमत नहीं होंगे क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्मों का पालन करते थे।

शादी के लिए बदला नाम और धर्म

दिव्या भारती, साजिद नाडियाडवाला के प्यार में पागल थीं और उनसे शादी करने के लिए सभी बाधाओं को तोड़ने के लिए तैयार थीं। साजिद को डेट करने के महज 10 महीने के अंदर ही उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला कर लिया। साजिद के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए, दिवंगत एक्ट्रेस ने इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर सना रख लिया।

रिलीज हुआ अंकिता- विक्की का गाना La Pila De Sharab, इन अंदाज में पति-पत्नी ने लूटी महफिल

काजी की मौजूदगी में रचाई शादी

जैसे ही दिव्या 18 साल की हुईं, उन्होंने 10 मई 1992 को एक निजी समारोह में साजिद से शादी कर ली। शादी मुंबई में साजिद के घर पर काजी, दिव्या के हेयरड्रेसर और उनकी दोस्त संध्या की मौजूदगी में हुई। शादी को गुप्त रखा गया था, ताकि यह उनके शानदार करियर में बाधा न बने।

Sajid nadiawala-divya bharti
Sajid nadiawala-divya bharti

पिता से छुपाकर रखी थी शादी

साजिद नाडियाडवाला के साथ अपनी शादी के दिन दिव्या ने अपनी मां मीता भारती को फोन किया और उन्हें इसकी जानकारी दी। उसने अपनी मां से भी गवाह के तौर पर हस्ताक्षर करने को कहा, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। दिव्या की मां ने उनसे कहा कि जब तक वह अपने पिता ओम प्रकाश भारती को अपनी शादी के बारे में नहीं बताएंगी, तब तक वह हस्ताक्षर नहीं करेंगी।

Ramayana के सेट से लारा दत्ता-अरुण गोविल की तस्वीरें लीक, कैकेयी-राजा दशरथ के किरदार वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT