होम / क्या आप जानते हैं कि फिल्मों के पूरे होने के बाद कपड़ो का कहां किया जाता है इस्तेमाल ? डिज़ाइनर ने हैरान करने वाला किया खुसाला

क्या आप जानते हैं कि फिल्मों के पूरे होने के बाद कपड़ो का कहां किया जाता है इस्तेमाल ? डिज़ाइनर ने हैरान करने वाला किया खुसाला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 16, 2023, 5:35 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Bollywood Shooting Clothes) बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने साल 2010 में आई फिल्म ‘एक्शन रीप्ले’ में करीब 130 अलग-अलग तरह की ड्रेसेस पहनकर अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा। वहीं, बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने साल 2012 में आई फिल्म ‘हीरोइन’ में करीब 125 ड्रेसेस पहनकर अपना रोल निभाया था। बता दें कि कईं फिल्मों में एक ही गाने में एक्ट्रेसेस 10 से भी ज्यादा ड्रेसेस पहनती हैं। फिल्म के अलग रोल प्ले करने वाले सितारें भी कईं तरह के कपड़ों में दिखाई देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन फिल्म के पूरे होने के बाद इस कपड़ों का क्या होता है? तो यहां हम आपको बता दें कि इन कपड़ों से कईं बार प्रोड्यूसर्स को मोटी कमाई का भी जरिया मिल जाता है। कईं बार तो एक तौलिया भी लाखों रुपये की होती है। जी हां, सलमान खान ने अपनी फिल्म के गाने ‘जाने के हैं चार दिन’ में जिस तौलिए में बेहतरीन डांस स्टेप किया था, उस तौलिए की नीलामी तक की जा चुकी है।

  • फेमस कपड़ो की होती हो निलामी
  • कईं अलग फिल्मों में भी किया जाता है यूज़
  • करेक्टर्स की याद में घर ले जाते है सामान

 

लेबल लगाकर कर दिया जाता है स्टोर

आपको बता दें कि फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ और ‘रिकी बहल’ जैसी फिल्मों में ड्रेस डिजाइन करने वाली डिजाइनर आयशा खन्ना ने एक इंटरव्यू के दौरान हुई बातचीत में बताया, “यशराज प्रोडक्शन में सभी कॉस्ट्यूम को लेबल लगाकर स्टोर कर दिया जाता है। इन कपड़ों पर फिल्म और करेक्टर्स की डिटेल्स के साथ रखा जाता है। इसके बाद अगली फिल्म में इन कपड़ों को जरूरत के हिसाब से मिक्स कर दिया जाता है।”

इसके आगे डिजाइनर आयशा खन्ना ने ये भी कहा, “ऐश्वर्या राय ने ‘कजरा रे’ आइटम नंबर सॉन्ग में जो लंहगा पहना था। उसे 2005 में आई फिल्म ‘बंटी बबली’ में भी इस्तेमाल किया गया था। इसके साथ ही यही लंहगा एक बैकग्राउंड डांसर ने साल 2010 में आई फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में भी पहना गया था। हालांकि, यह एक मिक्स मैच था, जिसे पहचान पाना नामुमकिन है। चोली को किसी और घाघरे के साथ इस्तेमाल किया गया था।”

करेक्टर्स की याद में घर भी ले जाते हैं सामान

डिजाइनर आयशा खन्ना ने बताया कि फिल्मों के बड़े स्टार्स अपने करेक्टर्स की याद में फिल्म का कोई सामान अपने घर भी ले जाते है। रणबीर कपूर ने फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी के’ सभी स्वेटर्स अपने पास रख लिए थे। इस फिल्म की को-एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी इस फिल्म में पहना चश्मा नैना की याद में अपने घर रखा है। बता दें कि दीपिका पादुकोण अपने पसंदीदा करेक्टर्स की कुछ चीज़ें अपने पास जरूर रखती हैं। ऐसे ही जो भी सामान स्टार्स पसंद करते हैं वो उनके साथ चला जाता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT