होम / Dwayne Johnson: ड्वेन जॉनसन अपनी आखिरी महान फ्रेंचाइज़ियों में से एक के लिए थ्रीक्वेल का किया था वादा, अब वह कहां ?

Dwayne Johnson: ड्वेन जॉनसन अपनी आखिरी महान फ्रेंचाइज़ियों में से एक के लिए थ्रीक्वेल का किया था वादा, अब वह कहां ?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 28, 2023, 6:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Dwayne Johnson: ड्वेन जॉनसन के पास कई ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, जो उन्हें हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक बनाती हैं। पहलवान से अभिनेता बने अभिनेता ने फास्ट एंड फ्यूरियस श्रृंखला जैसी प्रमुख फ्रेंचाइजी और ब्लैक एडम में अपने अल्पकालिक डीसीईयू कार्यकाल में अभिनय किया है। जॉनसन ने रेड नोटिस, रैम्पेज और स्काईस्क्रेपर जैसी कई स्टैंडअलोन फिल्में भी बनाई हैं। जॉनसन की सबसे यादगार फ्रेंचाइजी में से एक एडवेंचर कॉमेडी श्रृंखला जुमांजी है, जिसमें उन्होंने केविन हार्ट, जैक ब्लैक और करेन गिलन के साथ अभिनय किया है। फ्रैंचाइज़ी में कुल तीन फिल्में हैं, जॉनसन ने प्रशंसकों से वादा किया है कि 1995 में शुरू हुई श्रृंखला में एक अंतिम फिल्म होगी। हालांकि, चौथी फिल्म के बारे में कोई खबर नहीं है।

जुमांजी फ्रैंचाइज़ में ड्वेन जॉनसन

जुमांजी फ्रैंचाइज़ी क्रिस वान ऑल्सबर्ग द्वारा लिखित महाकाव्य बच्चों के उपन्यास पर आधारित थी। पहली फिल्म 1995 में रिलीज़ हुई थी और इसमें रॉबिन विलियम्स ने नायक एलन पैरिश की भूमिका निभाई थी, एक लड़का जो खेलते समय बोर्ड गेम जुमांजी के अंदर फंस जाता है और फिर वर्षों बाद एक वयस्क के रूप में बाहर आता है। यह फिल्म सफल रही और 62 मिलियन डॉलर के बजट के मुकाबले 262 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की।

What Dwayne Johnson Really Looked Like At 10 Years Old

ए स्पेस एडवेंचर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला

जबकि एक सीक्वल विकसित करने की योजना थी, रॉबिन विलियम्स ने इस परियोजना को पारित कर दिया और सोनी पिक्चर्स ने इसके बजाय ज़थुरा: ए स्पेस एडवेंचर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, जो उपन्यास श्रृंखला की अगली कड़ी थी। 2016 में, ड्वेन जॉनसन और केविन हार्ट के अभिनय के साथ जुमांजी के सीक्वल/रीबूट की घोषणा की गई थी। इस घोषणा की कई लोगों ने आलोचना की क्योंकि उन्हें लगा कि यह विलियम्स की मृत्यु के तुरंत बाद आया है।

जॉनसन ने क्या कहा,

ऐसी भी आशंकाएं थीं कि सीक्वल अनावश्यक था और मूल की विरासत को बर्बाद कर देगा। हालाँकि, रिलीज़ होने पर, जुमांजी: वेलकम टू द जंगल को खूब सराहा गया और यह व्यावसायिक रूप से भी सफल रही। जॉनसन ने बाद में घोषणा की कि एक थ्रीक्वेल चल रहा है। उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “13 दिसंबर, 2019 को – खेल खत्म नहीं हुआ है। मैं जुमांजी को अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं और मैं आपका बहुत आभारी हूं कि आपने हमारी फिल्म को वैश्विक स्तर पर ($1 बिलियन+) बना दिया। क्रिसमस जल्दी आने पर आप यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि हमारे नए साहसिक कार्य और नए पात्रों के पास क्या है।”

तीसरी फिल्म जुमांजी- द नेक्स्ट लेवल को भी सकारात्मक समीक्षा मिली और इसने बॉक्स ऑफिस पर $801 मिलियन से अधिक की कमाई की। जॉनसन ने उल्लेख किया कि एक सीक्वल विकास में था।

ड्वेन जॉनसन की जुमांजी थ्रीक्वेल कहां?

हालाँकि जुमांजी: वेलकम टू द जंगल को 1995 की मूल फिल्म की अगली कड़ी के रूप में पेश किया गया है, लेकिन इसे अक्सर रीबूट माना जाता है क्योंकि दोनों फिल्मों के बीच बहुत कम या कोई संबंध नहीं है। इसलिए, फिल्म को व्यापक रूप से नई श्रृंखला की पहली फिल्म के रूप में जाना जाता है, जिसकी अगली कड़ी जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल है।

जर्गेन द ब्रूट का किरदार कौन निभा रहा?

ड्वेन जॉनसन ने सीक्वल की रिलीज़ के बाद एक पोस्ट में खुलासा किया कि अभिनेता रोरी मैककैन का किरदार जर्गेन द ब्रूटल वास्तव में एक खेलने योग्य चरित्र है। जुर्गन गेम का अंतिम बॉस है, जो अंत में गिरोह से लड़ता है। जॉनसन ने एक पोस्ट में खुलासा किया कि सीक्वल में उस रहस्यमय व्यक्ति के बारे में और अधिक जानकारी दी जाएगी जो जर्गेन का किरदार निभा रहा था। उसने कहा, “जुर्गन (जिन्होंने इसे पकड़ा उनके लिए) के बारे में दिलचस्प कहानी यह है कि वह खेल में एक वास्तविक अवतार है। मतलब – कोई उसे बजा रहा है। लेकिन कौन? यह बड़ा रहस्य है। अगले जुमांजी में, हमें पता चलेगा है कि, जर्गेन द ब्रूट का किरदार कौन निभा रहा है।”

थ्रीक्वल के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, हालांकि निर्देशक जेक कास्डन ने कई मौकों पर कहा है कि चौथी फिल्म पर काम चल रहा है। 2023 में, केविन हार्ट ने कहा कि वह और ड्वेन जॉनसन एक जोड़ी के रूप में एक अंतिम फिल्म के बारे में बात कर रहे थे और उनमें से एक जुमांजी 4 हो सकती है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT