होम / Pankaj Tripathi: गाँव के बच्चों का बढ़ाया हौसला, लाइब्रेरी की सौगात देकर कि मदद

Pankaj Tripathi: गाँव के बच्चों का बढ़ाया हौसला, लाइब्रेरी की सौगात देकर कि मदद

Babli • LAST UPDATED : September 3, 2023, 2:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pankaj Tripathiदिल्लीबॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार पंकज त्रिपाठी पिछले 14 दिनों से अपने गांव बेलसंड में है, पिता के निधन के बाद से ही वे अपने गांव बेलसंड में है। यहां 1 सितंबर को अपने पिता का श्राद्धकर्म सम्पन्न कर अस्थियों को बनारस स्थित गंगा में बहाया था। वाराणसी से लौट के बाद वे अपने गांव में ही अपने बचपन के स्कूल को संवारने में लगे हुए हैं। बता दे की पंकज त्रिपाठी और उनके बड़े भाई विजेंद्र तिवारी ने मिलकर स्कूल में एक लाइब्रेरी की स्थापना की है। इस लाइब्रेरी में कहानी की किताबें, प्रेरणादायक किताबें, और बाकी सिलेबस से जुड़ी किताबों का संग्रह किया गया है। फिलहाल पंकज त्रिपाठी अपने पिता के श्रद्धाकर्म को संपन्न करने के बाद अपने परिवार के साथ मुंबई लौट रहे हैं।

बच्चों को दी लाइब्रेरी की सौगात

मुंबई लौटने से पहले पंकज त्रिपाठी अपने गांव के स्कूल में पहुंचे जहां उन्होंने बच्चो को पढ़ाई के टिप्स दिए । स्कूल में और बेहतर व्यवस्था करने को लेकर बच्चों से और स्कूल प्रबंधन से उन्होंने बात भी की थी। इसी के साथ सरकारी स्कूल में बच्चों को लाइब्रेरी की सौगात भी दी है।

क्या हैं पंकज त्रिपाठी का सामाजिक दायित्व

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने बताया कि वह बचपन से इस स्कूल में पड़े हैं। पढ़ाई पूरा करने के बाद वह पटना चले गए जहां से फिर वह मुंबई चले गए। लेकिन उन्हें जब भी समय मिलता है वह अपने गांव आते जाते रहते हैं। उनका सामाजिक दायित्व भी है कि वे अपने गांव के स्कूल को डेवलप करें और बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा का माहौल उपलब्ध कराए। इसीलिए वे यहां हर बेहतर व्यवस्था करना चाहते हैं जिससे गांव के बच्चों को पढ़ाई में रुचि बने रहे।

पंकज त्रिपाठी की आने वाली फिल्मे

पंकज त्रिपाठी की हालिया फिल्म omg2 थी, जिसमें वे अक्षय कुमार और यामी गौतम के साथ नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में 100 करोड़ के पास कमाई कर ली है। बता दे कि जल्द ही पंकज त्रिपाठी बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ में भी नजर आने वाले हैं। यह फिल्म अगले साल दिसंबर में आने वाली है। इसके अलावा पंकज त्रिपाठी की और भी कई फिल्में आने वाली है।

 

ये भी पढ़े- पैसों की वजह से आलिया के साथ नहीं कर पाएंगे अनुराग कश्यप काम, कहा वह एक बेस्ट परफॉर्मर है

क्या हुआ सारा और कार्तिक का पिचअप, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.