होम / 'फीटस बचा नहीं वरना दिखा देती…', जब मिसकैरेज के अगले दिन स्मृति इरानी को 'क्योंकि सास…' के सेट पर बुलाया

'फीटस बचा नहीं वरना दिखा देती…', जब मिसकैरेज के अगले दिन स्मृति इरानी को 'क्योंकि सास…' के सेट पर बुलाया

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 25, 2023, 9:26 pm IST

Smriti Irani On Miscarriage: टीवी एक्ट्रेस से पॉलिटिशयन बनीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। छोटे पर्दे पर तुलसी का किरदार निभाकर उन्होंने घर-घर में अपनी जगह बनाई थी। ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में वह सात सालों तक नजर आई। साल 2007 में उन्होंने इस शो को अलविदा कह दिया था। स्मृति ईरानी ने अब सालों बाद इस बात का खुलासा किया कि कैसे मिसकैरेज के कुछ घंटों बाद ही उन्हें सेट पर काम के लिए बुला लिया गया था।

“रास्ते में खून बहना शुरू हो गया था”

स्मृति ईरानी ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि सेट पर वह अच्छा महसूस नहीं कर रही थीं। जिस कारण शो के मेकर्स ने उन्हें जाने को कह दिया था। जिसके बाद उनका मिसकैरेज हो गया था। स्मृति ईरानी ने बताया, “डॉक्टर ने मुझे सोनोग्राफी करवाने की सलाह दी थी। रास्ते में खून बहना शुरू हो गया और मुझे याद है कि बारिश हो रही थी। मैंने एक ऑटो रुकवाया और ड्राइवर से कहा कि मुझे अस्पताल ले चलो। मैं अस्पताल पहुंची। एक नर्स ऑटोग्राफ मांगने के लिए दौड़ती हुई आई, जबकि मेरा खून बह रहा था। मैंने उसे ऑटोग्राफ दिया और उससे पूछा एडमिट कर लोगे, मुझे लगता है कि मेरा मिसकैरेज हो रहा है।”

मिसकैरेज के बाद ‘क्योंकि सास…’ के सेट पर बुला लिया 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कैसे उन्हें अगले दिन काम पर लौटने के लिए शो के प्रोडक्शन से कॉल आया। जब एक्ट्रेस ने उन्हें अपने मिसकैरेज के बारे में जानकारी दी तो उन्हें बोला गया कि कोई नहीं आप 2 बजे की शिफ्ट में आ जाइए। स्मृति ईरानी उस समय सिर्फ ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में ही नहीं बल्कि रवि चोपड़ा की ‘रामायण’ में भी सीता का किरदार निभा रही थीं।

“मुझसे कहा तुम्हारा दिमाग खराब है?”

स्मृति ईरानी ने कहा, “मैंने उनसे (रवि चोपड़ा) से अनुरोध किया कि सुबह 7 बजे की शिफ्ट है, तो क्या मैं सुबह 8 बजे आ सकती हूं। मुझे अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद एक बार घर जाना होगा। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारा दिमाग खराब है? क्या आप जानते हैं कि एक बच्चे को खोना कैसा लगता है। आप अभी-अभी इससे गुजरी हैं। कल आने की जरूरत नहीं है। मैंने कहा कि रवि जी संडे का एपिसोड है। सीता रिप्लेस नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि मैं कर लूंगा। तुम्हें आने की जरूरत नहीं है।”

“फीटस बचा नहीं है वरना वो भी दिखा देती”

उन्होंने इस बात का भी खुलासा कि ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के एक को-एक्टर ने एकता कपूर के कान भर दिए थे कि स्मृति ईरानी का कोई मिसकैरेज नहीं हुआ है। वह सिर्फ ढोंग कर रही हैं। जिसके बाद स्मृति ने एकता को अपने मिसकैरेज का सबूत दिया था। स्मृति ईरानी ने आगे बताया, “अगले दिन मैं अपने सारे मेडिकल पेपर एकता के पास यह बताने के लिए ले गई कि यह ड्रामा नहीं है। वह असहज हो गईं और मुझसे कहा कि डॉक्यूमेंट्स दिखाने की जरूरत नहीं है। मैंने उनसे कहा कि फीटस बचा नहीं है वरना वो भी दिखा देती।”

Also Read: हिना खान ने धार्मिक पोस्ट पर ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब, कहा- ‘मैं कोई संत नहीं हूं, लेकिन…’

Also Read: ऋषभ पंत से जुड़ा सवाल किए जाने पर भड़कीं उर्वशी रौतेला, बोलीं- ‘आपको चाहिए टीआरपी…’

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
ADVERTISEMENT