होम / Fighter: पाक सेलेब्स की फाइटर पर आलोचना पर डायरेक्टर ने किया रिएक्ट, कही ये बात

Fighter: पाक सेलेब्स की फाइटर पर आलोचना पर डायरेक्टर ने किया रिएक्ट, कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : January 19, 2024, 2:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fighter, दिल्ली: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण-स्टारर फाइटर एक आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमले पर आधारित फिल्म है। फाइटर का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ हुआ था, जिसके बाद हनिया आमिर, अदनान सिद्दीकी और कई पाकिस्तानी सेलेब्स ने सिद्धार्थ आनंद की निर्देशित फिल्म की आलोचना की थी। अब, फिल्म मेकर ने सीमा पार के सेलेब्स की फाइटर की आलोचना पर अपना रिएक्शन साझा किया हैं।

सिद्धार्थ आनंद ने हनिया आमिर के ट्वीट पर किया रिएक्ट

उन्होंने हनिया आमिर की हालिया इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के बारे में एक ट्वीट पर सोच वाले चेहरे वाले इमोजी के साथ रिएक्ट करते हुए ट्वीट में लिखा, “क्या उन्होंने सचमुच ऐसी फिल्म में काम नहीं किया जो भारत विरोधी थी? अगर भारतीय सेलेब्स को पाकिस्तानी सेलेब्स द्वारा फिल्मों में की जाने वाली भारत विरोधी चीजों से कोई दिक्कत नहीं है, तो पाक सेलेब्स को इतनी परवाह क्यों है?”

यूजर्स ने किया रिएक्ट

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा “ओह!!” , जिसने ट्वीट किया था, “क्या ‘कला’ यहां सांस ले रही थी?” मूल ट्वीट 2018 की पाकिस्तानी फिल्म परवाज़ है जुनून के बारे में था। इसमें लिखा था, ‘परवाज़ है जुनून एक भारतीय वायु सेना विरोधी फिल्म थी और हानिया आमिर ने इसमें अभिनय किया था।’ इससे सहमति जताते हुए दुसरे एक्स यूजर ने भी कहा, “हां, उन्होंने भारतीय वायु सेना को खलनायक के रूप में चित्रित किया है…”

Director Siddharth Anand
Director Siddharth Anand

हनिया आमिर ने कही थी ये बात

“यह जानना बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस समय और युग में ऐसे कलाकार हैं जो सिनेमा की ताकत के बारे में जानते हैं और फिर भी आगे बढ़ते हैं और दोनों देशों के बीच दरार पैदा करते हैं। मुझे उन कलाकारों के लिए खेद है जो ऐसा करने की कोशिश करते हैं एक माध्यम के रूप में उनकी कला पर भरोसा करके अंतर को पाटें। अरुचिकर; कला को सांस लेने दें,”

कई सेलेब्स ने भी फाइटर ट्रेलर की आलोचना की

फिल्म का नाम लिए बिना, पाकिस्तानी एक्टर अदनान सिद्दीकी ने कहा कि बॉलीवुड द्वारा पाकिस्तानियों को खलनायक के रूप में चित्रित करना ‘निराशाजनक’ था। उन्होंने हाल ही में ट्वीट किया था, “कभी प्यार के लिए जश्न मनाया जाता था, बॉलीवुड अब नफरत से भरी कहानियां गढ़ता है, हमें खलनायक के रूप में चित्रित करता है। आपकी फिल्मों के लिए हमारे प्यार के बावजूद, यह निराशाजनक है। कला सीमाओं से परे है; आइए इसका उपयोग प्यार और शांति को बढ़ावा देने के लिए करें। दो राष्ट्र, राजनीति के शिकार लोग बेहतर के पात्र हैं।”

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT