होम / ‘कुछ कुछ होता है’ से लेकर ‘भूल भुलैया’ तक, कई सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें लिस्ट

‘कुछ कुछ होता है’ से लेकर ‘भूल भुलैया’ तक, कई सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें लिस्ट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 26, 2023, 8:10 pm IST
ADVERTISEMENT
‘कुछ कुछ होता है’ से लेकर ‘भूल भुलैया’ तक, कई सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें लिस्ट

Films Rejected By Aishwarya Rai Bachchan.

India News (इंडिया न्यूज़), Films Rejected By Aishwarya Rai Bachchan, मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि इन दिनों वो अपनी आने वाली फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ की शूटिंग में बिजी हैं। वो इस फिल्म के पहले पार्ट ‘पोन्नियिन सेल्वन’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई फिल्मों को ठुकराया है, जो बाद में किसी और एक्ट्रेस के साथ बनी और फिर सुपरहिट साबित हुईं। तो यहां आज हम आपको उन फिल्मों के बारें में बताने जा रहें हैं।

राजा हिंदुस्तानी

साल 1996 में रिलीज हुई आमिर खान और करिश्मा कपूर की फिल्म राजा हिंदुस्तानी सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म को पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बताया जाता है कि मिस वर्ल्ड पेजेंट की वजह से उन्होंने ये बड़ा ऑफर ठुकराया दिया था।

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी काफी चर्चा में रही। इसमे रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया था। बताया गया कि संजय लीला भंसाली इस फिल्म को पहले सलमान खान और ऐश्वर्या राय को लेकर बनाना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बन पाई।

कहो ना प्यार है

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म कहो ना प्यार है ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। राकेश रोशन के निर्देशन में बनी ये फिल्म सुपरहिट थी। हालांकि, बहुत कम लोगों को पता है कि फीमेल लीड का रोल पहले ऐश्वर्या राय को मिला था, लेकिन डेट इश्यूज की वजह से वह इसका हिस्सा नहीं बन पाईं।

कभी खुशी कभी गम

कभी खुशी कभी गम फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की केमिस्ट्री को बहुत पसंद किया गया। मेकर्स अंजली के रोल के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस के बिजी शेड्यूल की वजह से बात नहीं बन पाई। काजोल और शाहरुख की ये फिल्म सुपरहिट हुई थी।

कुछ कुछ होता है

‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म प्रेमियों के लिए एक खास फिल्म है। एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने खुलासा किया था कि कई अन्य अभिनेत्रियों के बीच उन्हें टीना की भूमिका के लिए चुना जा रहा था, जिसे बाद में रानी मुखर्जी ने निभाया था। उन्होंने फिल्म को ठुकराने पर कहा था ‘अगर मैंने फिल्म की होती तो मुझे मार डाला जाता’। इस सुपरहिट फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी तीनों ने अभिनय किया था।

मुन्ना भाई एमबीबीएस

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त और अरशद वारसी ने काम किया था। इसमें डॉक्टर सुमन सिंह का किरदार ग्रेसी सिंह ने निभाया था। उनसे पहले ये रोल ऐश्वर्या राय बच्चन को मिला था, लेकिन उन्होंने फिल्म का हिस्सा बनने से मना कर दिया था।

हीरोइन

मधुर भंडारकर ने शुरुआत में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ अपनी फिल्म ‘हीरोइन’ की घोषणा की थी। हालांकि, एक्ट्रेस तब अपने पहले बच्चे के साथ गर्भवती हो गई और उन्हें फिल्म से बाहर होना पड़ा। आखिरकार, फिल्म निर्माता ने उनकी जगह करीना कपूर खान को ले लिया। हालांकि, फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाल तो नहीं किया, फिर भी बेबो को उनके प्रदर्शन के लिए तारीफ मिली थी।

भूल भुलैया

फिल्म भूल भुलैया में अक्षय कुमार और विद्या बालन के काम को आज भी याद किया जाता है। अवनी और मंजुलिका के किरदार में विद्या बालन कमाल की एक्टिंग की थी। ये रोल पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को मिला था, मगर किसी वजह से उन्होंने फिल्म में काम नहीं किया।

वीर जारा

2004 की एक सुपर-हिट फिल्म वीर-जारा ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी, हालांकि, अज्ञात कारणों से वह इसका हिस्सा नहीं बनी थी। अभिनेत्री ने सिमी गरेवाल के साथ मिलन स्थल पर इसका खुलासा किया था। बाद में इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने शाहरुख खान के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी।

दोस्ताना

ऐश्वर्या अभिषेक बच्चन और सैफ अली खान ‘दोस्ताना’ के लिए पहली पसंद थे। लेकिन फिल्म “टू बॉयज” की कहानी के इर्द-गिर्द घूमने के कारण उन्होंने इसे मना कर दिया। जिसके बाद सैफ अली खान ने भी फिल्म छोड़ दी और फिल्म ने आखिरकार प्रियंका चोपड़ा को कास्ट कर लिया। फिल्म में प्रियंका के साथ अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम मुख्य किरदारों में हैं।

चलते चलते

कम ही लोग जानते हैं कि ‘चलते चलते’ में शुरुआत में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म की शूटिंग शुरू करने के बाद ऐश्वर्या ‘चलते चलते’ से बाहर चली गईं, जब सलमान खान की फिल्म के सेट पर एक्ट्रेस के साथ बार-बार बहस हुई और फिर उनकी जगह रानी मुखर्जी को ले लिया गया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT