होम / Glynis Johns: 'मैरी पोपिन्स' एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स का 100 साल की उम्र में हुआ निधन

Glynis Johns: 'मैरी पोपिन्स' एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स का 100 साल की उम्र में हुआ निधन

Babli • LAST UPDATED : January 5, 2024, 10:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Glynis Johns, दिल्ली: ब्रिटिश एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स का गुरुवार, 4 जनवरी को 100 साल की उम्र में लॉस एंजिल्स में निधन हो गया। उन्हें ‘मैरी पोपिन्स’ नामक फिल्म में एक मताधिकार मां, विनीफ्रेड बैंक्स के किरदार के लिए जाना जाता था। ग्लाइनिस जॉन्स के मैनेजर मिच क्लेम ने एक बयान में उनकी मौत की खबर की पुष्टि की और इसे ‘हॉलीवुड के लिए एक दुखद दिन’ बताया हैं।

ग्लाइनिस जॉन्स का 100 साल की उम्र में हुआ निधन 

‘मैरी पोपिन्स’ एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स का 4 जनवरी को निधन हो गया। उनके परिवार में उनके पोते, थॉमस फ़ोरवुड और तीन परपोते हैं। खबरों के मुताबिक, उन्हें यूनाइटेड किंगडम में उनके पिता, एक्ट्रर मर्विन जॉन्स के बगल में दफनाया जाएगा। उनकी मौत की खबर की पुष्टि करते हुए उनके मैनेजर मिच क्लेम ने इसे ‘हॉलीवुड के लिए एक दुखद दिन’ बताया। उन्होंने आगे कहा, “उनकी रोशनी 100 सालों तक बहुत चमकती रही। ग्लाइनिस ने बुद्धिमत्ता, बुद्धिमत्ता और प्रदर्शन के प्रति प्रेम के साथ जीवन के माध्यम से अपना मार्ग प्रशस्त किया, जिससे लाखों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ। हॉलीवुड के लिए आज एक दुखद दिन है। न केवल हम शोक मनाते हैं हमारे प्रिय ग्लाइनिस का निधन, लेकिन हम हॉलीवुड के स्वर्ण युग के अंत का शोक मनाते हैं।”

ग्लाइनिस जॉन्स के बारे में 

ग्लाइनिस जॉन्स एक जानी मानी एक्ट्रेस थी जिनका करियर 60 सालों से अधिक का था। 1973 में स्टीफन सोंढाइम के ब्रॉडवे म्यूजिकल ‘ए लिटिल नाइट म्यूजिक’ में डेसिरी आर्मफेल्ट का किरदार निभाने के बाद उन्हें टोनी पुरस्कार मिला। उन्होंने प्रोजेक्ट में ‘सेंड इन द क्लाउन्स’ गाया। सोंढाइम ने जॉन्स के लिए गीत लिखा था। लेकिन, जब 1977 में इस पर फिल्म बनी, तो उन्हें एलिजाबेथ टेलर के हाथों अपना किरदार खोना पड़ा।

अपनी लगातार टेलीविजन उपस्थिति के अलावा, वह ‘बैटमैन’ और ‘ग्लाइनिस’ में भी दिखाई दीं। उनके पिछली कुछ प्रोजेक्टस में ‘व्हाइल यू वेयर स्लीपिंग’ और ‘सुपरस्टार’ शामिल हैं।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.