होम /  Govinda Birthday : बॉलीवुड में डेब्यू करते ही गोविंदा ने कर ली थी 70 फिल्में साइन, फिर ऐसे करते थे काम

 Govinda Birthday : बॉलीवुड में डेब्यू करते ही गोविंदा ने कर ली थी 70 फिल्में साइन, फिर ऐसे करते थे काम

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 21, 2023, 1:03 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Govinda Birthday : 90के दशक के लोकप्रिय अभिनेता गोविंदा (Govinda) का आज अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है। लेकिन उन्हें ‘गोविंदा’ के नाम से जाना जाता है। उनका जन्म एक पंजाबी फैमिली में हुआ था। उनके पिता अरुण कुमार एक अभिनेता थे। मां निर्मला देवी एक्ट्रेस और सिंगर थीं। कहा जाता है कि गोविंदा भाई बहनों में सबसे छोटे थे। गोविंदा का बचपन बहुत खुशहाल था। गोविंदा ने कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है। गोविंदा ने अपने डांस परफॉर्मेंस, कॉमेडी और एक्शन से हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। गोविंद किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। तो एक्टर के जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

इस फिल्म से किया डेब्यू

गोविंदा भले ही आज एक सफल एक्टर हैं, लेकिन करियर की शुरुआत में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आज गोविंदा ‘हीरो नं। 1’ के रूप में जाना जाता है। गोविंदा ने फिल्म ‘इल्ज़ाम’ से सिनेमा जगत में कदम रखा है। वहीं इस फिल्म से गोविंद को खूब प्यार मिला था। उसके बाद उन्होंने अपने अभिनय और डांस से दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

70 फिल्में कर ली थी साइन

बता दें, रातों-रात सुपरस्टार बनने के बाद गोविंदा ने करीबन 70 फिल्में एक साथ साइन कर ली थीं। वहीं, गोविंदा ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात से पर्दा उठाते हुए बताया था कि बेशक उन्होंने 70 फिल्में साइन कर ली थी लेकिन वह इन 70 फिल्मों को पूरा नहीं कर पाए थे। कुछ सालों तक गोविंदा का शेड्यूल इतना बिजी हो गया था कि वह दिन में एक साथ 5 फिल्मों की शूटिंग किया करते थे।

ये भी पढ़ें –

Main Atal Hoon Trailer: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी बन Pankaj Tripathi ने समझाए राजनीति के दांव-पेंच, ट्रेलर हुआ रिलीज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT