होम / Gulzar Saab Biography: Hema Malini ने लॉन्च की गुलजार की जीवनी पुस्तक, खुशी जाहिर कर कही ये बात

Gulzar Saab Biography: Hema Malini ने लॉन्च की गुलजार की जीवनी पुस्तक, खुशी जाहिर कर कही ये बात

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 10, 2024, 4:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hema Malini Launched to Gulzar Saab Authorised Biography: ऑस्कर व दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित फिल्म निर्माता, गीतकार और कवि गुलजार की अधिकृत जीवनी ‘गुलजार साब: हजार रहें मुड़ के देखीं’ का लोकार्पण 9 जनवरी, मंगलवार को मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित वेदा कुनबा थिएटर में किया गया। बता दें कि एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने 9 जनवरी 2024 शाम 5:30 बजे गुलजार की जीवनी लॉन्च की। यह पुस्तक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक यतींद्र मिश्रा द्वारा लिखी गई है और वाणी प्रकाशन समूह द्वारा प्रकाशित की गई है।

स्वर्ण कमल पुरस्कार विजेता, कवि, लेखक और संगीत विद्वान यतींद्र मिश्रा ने पुस्तक में गुलजार के साथ 15 वर्षों की अपनी बातचीत को संकलित किया है।

हेमा ने दिए पैपराजी को पोज

आपको बता दें कि गुलजार की जीवनी पुस्तक लॉन्च में सांसद पर एक्ट्रेस हेमा मालिनी मुख्य अतिथि बनकर पहुंचीं। साथ ही साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता लेखक और कवि शीन काफ निजाम विशेष अतिथि थे। कार्यक्रम का संचालन यूनुस खान ने किया। हेमा मालिनी कार्यक्रम में जैसे ही पहुंचीं, वैसे ही फैंस की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। पैपराजी को पोज देने के बाद वे मंच की ओर बढ़ीं और वे गुलजार से मिलीं।

हेमा मालिनी ने जताई खुशी

इस कार्यक्रम की शुरुआत में हेमा मालिनी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। उन्हें शॉल पहनाया गया और फूलों के गुलदस्ते के साथ उनका अभिवादन किया गया। हेमा मालिनी के बाद शॉल और फूलों के गुलदस्ते के साथ गुलजार का भी स्वागत किया गया। पुस्तक लॉन्च करते हुए हेमा मालिनी ने खुशी जाहिर की। इस दौरान हेमा मालिनी बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने हल्के लाल रंग बॉर्डर वाली फ्लोरल सफेद साड़ी पहनी थी।

यतींद्र मिश्रा की किताब ‘गुलजार साब: हजार राहें मुड़ के देखीं’ गुलजार की आलोचनात्मक जीवनी है। गुलजार के साथ डेढ़ दशक की बातचीत के माध्यम से लेखक ने कहानियां, यादें और समझ इकट्ठी की है, जो एक किताब में बदल दी है। यह पुस्तक भारत के सबसे चहेते लेखक की फिल्मों, कविताओं, गीतों और पटकथा के साथ-साथ उनके द्वारा लिखे गए संवादों का भी विस्तार से विश्लेषण करती है। इसमें पटकथाओं और संवादों और उनकी अपनी निर्देशन तकनीकों के माध्यम से कुछ फिल्मों का विवरण दिया गया है।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP M Selvaraj Dies At 67: तमिलनाडु के सांसद एम सेल्वराज का निधन, 67 के उम्र में ली अंतिम सांस- indianews
Jaipur School Threat: जयपुर के चार स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Ankita Lokhande के डांस वीडियो को नेटिजन्स ने किया ट्रोल, एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब – Indianews
YRF के टैलेंट मैनेजमेंट से बाहर हुए Arjun Kapoor! 12 साल का सहयोग किया खत्म -Indianews
राम को ठीक से मुद्दा नहीं बना पाई बीजेपी, अब पीएम संभाल रहे चुनाव प्रचार
Chabahar Port Pact: ईरान के साथ 10 साल के चाबहार बंदरगाह समझौते पर हस्ताक्षर करेगा भारत, जानें इससे जुड़े अहम डीटेल- indianews
Delhi Politics: राजनीतिक पार्टियों की वादाखिलाफी, आज भी पूर्ण राज्य का दर्जा को तरस रही दिल्ली-Indianews
ADVERTISEMENT