होम / Kumar Sanu: पिता के निधन पर भी किया था लाइव परफॉर्म, होटलो में काम करके करते थे गुजारा

Kumar Sanu: पिता के निधन पर भी किया था लाइव परफॉर्म, होटलो में काम करके करते थे गुजारा

Babli • LAST UPDATED : October 1, 2023, 12:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kumar Sanu , दिल्ली: प्लेबैक सिंगर कुमार शानू ने ना ही सिर्फ अपनी दिल छू लेने वाली आवाज से हमासे पहले की जनरेशन को प्रभावित किया, बल्कि उन्होंने 90 के दशक के बच्चों की प्लेलिस्ट में भी अपनी जगह बनाई। अक्सर बॉलीवुड के मेलोडी किंग माने जाने वाले सिंगर कुमार शानू कई भाषाओं में कई गाना गाने के बाद भी मंच छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। मीडिया से बातचीत में, सिगर ने उस समय के बारे में बात की जब उन्होंने अपने पिता के निधन के दिन लाइव प्रदर्शन किया था। कुमार सानू ने बताया कि कैसे उन्होंने होटलों में काम किया और उन्हें पहला ब्रेक मिला।

पिता का निधन के दिन भी किया था परफॉर्म

किसी भी व्यक्ति के लिए अपने परिवार के किसी प्रिय सदस्य, खासतौर पर माता-पिता को खोना सबसे दुखद क्षण होता है। और किसी भी काम को करने की इच्छा गायब हो जाती है। लेकिन, कुमार सानू अपनी कला के प्रति जितने समर्पित हैं, उन्होंने अपने पिता के निधन के दिन भी परफॉर्म किया था। उस बुरे समय को याद करते हुए, गायक ने कहा, “शो जारी रहना चाहिए। यह एक बात है जो राज कपूर जी ने कही थी। जब आप जनता के सामने जा रहे हैं, तो उन्हें आपके परिवार में क्या हो रहा है, इससे कोई लेना-देना नहीं है।” , या अगर आपको चोट लगी है। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्हें बस इतना पता है कि कुमार शानू आए हैं तो अच्छा गाएंगे। इसलिए, मुझे चेहरे पर मुस्कान लेकर उनके सामने गाना पड़ा। जब आप चालू हों मंच पर, आपको दर्शकों को 100% देना होगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kumar Sanu (@kumarsanuofficial)

कुमार शानू ने सुनाया मंच पर गिरने का किस्सा

जब उनसे पूछा गया कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं, तो सिंगर ने कहा, “यह बहुत मुश्किल था। मैं मंच पर गिर भी गया था। लेकिन इसके बावजूद, मैंने प्रदर्शन जारी रखा और लोगों ने सोचा कि मंच पर लेटकर प्रदर्शन करना कुमार शानू की नई शैली है। मैंने ऐसा नहीं किया।” लोगों को ये नहीं बताया कि मैं फूलों पर फिसल गया और गिर गया। जब मैं मंच के पीछे लौटा, तो मेरे आस-पास के लोगों ने पूछा कि क्या मुझे चोट लगी है। आपको अपनी सिसकने की कहानी घर पर छोड़नी होगी और जब आप जनता के सामने होंगे।

मुंबई आना और होटलों में प्रदर्शन करने पर शानु

इंटरव्यू में संगीतकारों के परिवार से आने वाले कुमार शानू ने उस समय के बारे में बात की जब वह पहली बार मुंबई आए थे। उन्होंने कहा, “मैं एक बार 1983 में बॉम्बे आया था, एक गाना गाया और घर लौट आया। फिर मैं 1986 में वापस आया और होटलों में काम करना शुरू कर दिया। उस समय, हम होटलों में गाना गाकर कमाई करते थे और उस पैसे से, हम संगीत निर्देशकों के लिए अपना डेमो कैसेट बनाएंगे।” अपने पहले ब्रेक पर सिंगर कहते हैं, “एक बार मैं बाहर एक डेमो कैसेट बना रहा था, तभी जगजीत सिंह आए और पूछा कि गायक कौन है। फिर उन्होंने मुझे बुलाया और घर ले गए। एक गाना सिखाने के बाद, वह मुझे ले गए एक स्टूडियो में गया और ट्रैक रिकॉर्ड किया। यह सब एक के बाद एक सपने की तरह हुआ। वह मेरा पहला मौका था, ”

 

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT