होम / India's Best Dancer 3 Winner: समर्पण ने की इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 3 की ट्रॉफी अपने नाम, परिवार से मिल सपना किया पूरा

India's Best Dancer 3 Winner: समर्पण ने की इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 3 की ट्रॉफी अपने नाम, परिवार से मिल सपना किया पूरा

Simran Singh • LAST UPDATED : October 1, 2023, 8:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), India’s Best Dancer 3 Winner, दिल्ली: सोनी टीवी के मोस्ट पॉपुलर डांस रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 3 की ट्रॉफी का विनर अब चुन लिया गया है। शो के बारे में बताएं तो शो के अंदर पूरे भारत से अलग-अलग जगह से डांसर आते हैं और अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। ऐसी कला का प्रदर्शन करते हुए अपनी डांसिंग से सभी जज का दिल जीत और ऑडियंस को अपना बना कर इस ट्रॉफी को अपना नाम करने वाले कलाकार ने साबित कर दिया कि वह कुछ भी कर सकते हैं।

समर्पण लामा के नाम हुई ट्रॉफी

बता दे की इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 3 की ट्रॉफी समर्पण लामा के नाम कर दी गई है। समर्पण असम से बिलॉन्ग करते हैं। उनका जन्म भी असम में ही हुआ लेकिन उनकी कर्मभूमि महाराष्ट्र है। वही इंडियाज बेस्ट डांसर में शामिल होने से पहले समर्पण पुणे में काम किया करते थे। शो के दौरान अपने मजाकिया स्वभाव से समर्पण ने ऑडिशन राउंड के दौरान ही जाजो के सामने इस शो में आने का अपना इरादा साफ कर दिया था। समर्पण ने अपने लक्ष्य को साफ करते हुए कहा था कि उन्हें पैसे कमाने हैं और साथ ही अपने घर वालों को बताना चाहते हैं कि उनका बेटा जिंदा है।

पापा की कहानी सुन हो जाएंगे इमोशनल

समर्पण के पिता के बारे में बताएं तो वह पिछले 17 सालों से कतार में काम कर रहे हैं। वही उनके परिवार असम में रहता है। यह वजह है कि वह पुणे में रहकर काम करते हैं और डांस भी करते हैं। लेकिन समर्पण पुणे में रहने की वजह से ना अपने पिता से मिल पाते हैं और ना ही अपने परिवार वालों से, इस बारे में बात करते हुए ऑडिशन राउंड में ही उन्होंने टीवी पर आकर अपने घर वालों के लिए मैसेज में कहा, ‘टीवी पर आकर मैं अपने घर वालों को भी बता पाऊंगा की देखो तुम्हारा बेटा भी जिंदा है और कुछ कर रहा है’ लेकिन शो ने बड़ा सरप्राइज देते हुए ग्रैंड फिनाले में समर्पण के परिवार को उनसे मिलाया उनके पापा ने भी 17 साल के बाद वीडियो कॉल के जरिए समर्पण से बात की।

सपना के लिए शो में शामिल हुए थे समर्पण

शो के दौरान अपने दिल की बात जज के साथ साझा करते हुए समर्पण ने यह भी कहा था कि शो जीतने के बारे में उन्होंने कुछ भी सोचा नहीं है लेकिन उन्होंने कई डांस रियलिटी शोज में देखा है कि लोग ऑडिशन में आकर डांस करते हैं एक बार उनका चेहरा टीवी पर दिख जाता है और फिर वह पूणे या नासिक में कई लोकल डांस शो को जज करने लगते हैं। समर्पण भी ऑडिशन देकर अपने लिए इस तरह का अच्छा इनकम सोर्स बनाना चाहता है।

मजाकिया अंदाज से जीता दिल

समर्पण ने अपनी इसी तरह की बातों से जज का दिल जीत और उन्हें खूब हंसाया लेकिन डांस पर भी उन्होंने खूब मेहनत की है। उनके पहले ही डांस परफॉर्मेंस को देखकर टेरेंस इतनी ज्यादा खुश हुए कि उन्होंने अपने सोने की चेन समर्पण को तोहफे में दे दी। जज के साथ जनता का सबसे ज्यादा वोट भी समर्पण को ही शो में मिला जिस वजह से वह विनर बन गए।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT