होम / Junior Mehmood Death: मशहूर बाल कलाकार जूनियर महमूद का हुआ निधन, इस समय दी जाएगी आखिरी श्रद्धांजलि

Junior Mehmood Death: मशहूर बाल कलाकार जूनियर महमूद का हुआ निधन, इस समय दी जाएगी आखिरी श्रद्धांजलि

Simran Singh • LAST UPDATED : December 8, 2023, 7:58 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Junior Mehmood Death, दिल्ली: पुराने दौर के मशहूर बाल कलाकार जूनियर महमूद उर्फ़ न‌ईम सैय्यद ने इस दुनिया को अलविदा कर दिया है। बता दें कि गुरुवार और शुक्रवार की रात के बीच करीब 2 बजें मुम्बई के खार वाले घर में उनका निधन हो गया। वहीं पता चला की 67 साल के जूनियर महमूद काफी सालों से पेट के कैंसर से जूझ रहे थे। लेकिन इस बीमारी का पता उनको कुछ दिनों पहले ही चला था।

बेटे ने दी जानकारी

बता दें कि जूनियर महमूद के बेटे हसनेन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि 18 दिनों पहले ही उनके पापा को पेट का कैंसर होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद से ही उनका इलाज देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल टाटा मेमोमरिल में हो रहा था। वहीं वहां के डीन ने बताया कि अब उनके जिंदगी के महज दो ही महीने बचे हैं और ऐसे में उन्हें अस्पताल में रखना ठीक नहीं होगा। आखिर में उनके बेटे ने बताया की आज दोपहर को जुम्मे की नमाज के बाद उन्हें सुपर्द-ए-खाक किया जाएगा।

Junior Mehmood Death
Junior Mehmood Death

घर पर चल रहा था इलाज

अस्पताल के डीन ने एक्टर के लिए कहा, “आखिरी दौर में गंभीर हालत में पहुंच चुके कैंसर के इलाज के दौरान जूनियर महमूद के लिए कीमोथेरेपी काफी दर्दनाक साबित होगी और बेहतर होगा कि वे अपने आखिरी पलों को अपने घर में अपनों और करीबियों के बीच गुजारें” इसके साथ ही बता दें कि उनकी इस हालत का पता चलने पर उनके चाहने वालों में से करीब 700 लोग उनसे मिलने आए थे। जिनमें जॉनी लीवर, सचिन पिलगांवकर और जीतेंद्र जैसी हस्तियां भी शामिल थी।

इन फिल्मों और शो का रह चुके है हिस्सा

उनके करियर के बारें में बताए तो उन्होंने 60 और 70 के दशक में ढेरों फ़िल्मों में बड़े बड़े कलाकारों के साथ कर एक बाल कलाकार के तौर पर काम किया था। इशके बाद एक वयस्क कलाकर के तौर पर भी उन्होंने ढेरों हिंदी और मराठी फिल्में की। नौनीहाल, मोहब्बत जिंदगी है, संघर्ष, ब्रह्मचारी, फरिश्ता, हकटी पतंग, अनजाना, दो रास्ते, यादगार, आन मिलो सजना, जौहर महमूद ने हांगकांग, कारवां, हाथी मेरे साथी, छोटी बहू, चिंगारी, हरे राम हरे कृष्ण, गीत गाता चल जैसी तमाम फिल्मों और कुछ टीवी शोज़ में वह नजर आ चुके है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, MI VS KKR Live Score: मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
तिहाड़ में फिर मचा आतंक, आपसी झड़प में एक कैदी की मौत
Canada: सड़क दुर्घटना में भारतीय दम्पति और 3 महीने के पोते की मौत, कार  का पीछा कर रही थी कनाडा पुलिस-Indianews
पाकिस्तान में Flipkart नहीं देता है सेवा, जानिए यहां लोग कैसे करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
मेरी मां ने मुझे परिवार की कर्मभूमि सौंपी…, रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का बयान
Rohith Vemula: रोहित वेमुला मौत मामले में तेलंगाना पुलिस ने सभी आरोपियों को दिया क्लीन चिट, रिपोर्ट में कही यह बात -Indianews
KKR VS MI: मुंबई और कोलकाता को बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT