होम / ED Summon: रणबीर कपूर के बाद महादेव ऐप मामले में कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को भेजा समन

ED Summon: रणबीर कपूर के बाद महादेव ऐप मामले में कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को भेजा समन

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 5, 2023, 8:59 pm IST

ED Summon Kapil Sharma and Huma Qureshi: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के बाद अब महादेव बेटिंग एप मामले में ईडी (The Enforcement Directorate) के रडार पर हुमा कुरैशी समेत कई स्टार्स आ गए हैं। खबर है कि ईडी ने फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi), टीवी एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) और टीवी की दुनिया के जानेमाने कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को समन किया है।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि विवाद के केंद्र में रहा महादेव ऑनलाइन बुक ऐप एक छाता सिंडिकेट है, जो ऑनलाइन मंचों की व्यवस्था करता है ताकि सट्टेबाजी वाली अवैध वेबसाइटें नए उपयोगकर्ताओं को पंजीकृत कर सकें, यूजर आईडी बना सकें और बेनामी बैंक खातों के बहुस्तरीय जाल के माध्यम से धन शोधन कर सकें।

काले धन के मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ऑनलाइन सट्टेबाजी की छायादार दुनिया में दो बड़े नाम हैं, जिनका नेटवर्क न केवल भारत में, बल्कि संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका, नेपाल और पाकिस्तान में भी है।

रणबीर कपूर ने ED को भेजा मेल

आपको बता दें कि हाल ही में ईडी ने 4 अक्टूबर यानी बुधवार को रणबीर को समन भेजकर 6 अक्टूबर को रायपुर, छत्तीसगढ़ में एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा था। हालांकि, लेटेस्ट खबर के मुताबिक बताया गया कि रणबीर ने ईडी को मेल कर 2 हफ्ते का वक्त मांगा है। इसके पीछे एक्टर ने पर्सनल फैमिली रीजन और पहले कर चुके कमिटमेंट्स का हवाला दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले में सिर्फ रणबीर कपूर, हुमा कुरैशी, हिना खान और कपिल शर्मा ही नहीं बल्कि टीवी और बॉलीवुड जगत के और भी सेलेब्स के नाम शामिल हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.