होम / Keerthy Suresh Birthday: कीर्ति सुरेश आज मना रहीं अपना 31वां जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका फिल्मी सफर

Keerthy Suresh Birthday: कीर्ति सुरेश आज मना रहीं अपना 31वां जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका फिल्मी सफर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 17, 2023, 7:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Keerthy Suresh Birthday: साउथ की खूबसूरत एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश का आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट मना रही हैं, उनका जन्म 17 अक्टूबर, 1992 को चेन्नई में हुआ था। कीर्ति अपनी छोटी उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्हें अपना पहचान बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा की सौतेली मां सावित्री के किरदार मिला था।

साउथ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश अक्सर अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्होंने साउथ में महेश बाबू और रजनीकांत जैसे कई स्टार्स के साथ काम किया है। उनकी अदायगी और एक्सप्रेशंस के लोग दीवाने रहते हैं। आज वो करोड़ों दिलों पर राज करती हैं।

कीर्ति सुरेश लाइमलाइट में उस समय आई थीं जब उन्होंने बॉलीवुड की सदाबहार फिल्म एक्ट्रेस रेखा की सौतेली मां सावित्री का किरदार ‘महानती’ (Mahanati) में सामने आई है। सावित्री तेलुगू की पॉपुलर हीरोइनों में से एक रही।

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा के पिता जैमिनी गणेशन ने सावित्री से शादी रचाई थी और जब सावित्री के जीवन पर आधारित फिल्म बनाया गया और इसे रिलीज किया गया तो बवाल हो गया है। थिएटर हाउसफुल हो गए थे। यह फिल्म देखने के लिए हर व्यक्ति सीनेमाघर में पहुंच गया था।

कीर्ति सुरेश के करियर की बात करें तो उनके पिता सुरेश कुमार और मां मेनका फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़ी हुई हैं। उनके पिता बड़े प्रोड्यूसर हैं। कीर्ति ने एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। एक्ट्रेस की पहली फिल्म ‘पायलट्स’ साल 2000 में आई थीं।

बता दें कि इस मूवी में उन्होंने बाल कलाकार का किरदार निभाया था। इस एक्टिंग में आने से पहले एक्ट्रेस ने फैशन डिजाइनर की पढ़ाई भी की थी। इसके बाद वो दूसरी फिल्म ‘Achaneyanenikkishtam’ (2001) थी।

इसके बाद उन्होंने अपनी तीसरी फिल्म ‘कुबेरन’ (2002) में काम किया था। कीर्ति की इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया था। इससे वो इंडस्ट्री में काफी अपना नाम बना दी। इसके लिए उन्होने बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था।

Read Also: मालदीव में स्विम सूट पहने पूल में रिलैक्स करती दिखी Parineeti Chopra, ये खास शख्स भी है साथ 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.