होम / Leelavathi: कन्नड़ सुपरस्टार लीलावती की तबीयत हुई नासाज, मुलाकात के लिए पहुंचे उप मुख्यमंत्री

Leelavathi: कन्नड़ सुपरस्टार लीलावती की तबीयत हुई नासाज, मुलाकात के लिए पहुंचे उप मुख्यमंत्री

Simran Singh • LAST UPDATED : November 29, 2023, 10:44 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), Leelavathi, दिल्ली: कन्नड़ फिल्मों की सुपरस्टार दिग्गज अभिनेत्री लीलावती 85 साल की उम्र में तबीयत खराब होने की वजह से बीमारी का सामना कर रही है। ऐसे में दिग्गज एक्ट्रेस से मिलने के लिए और उनकी तबीयत के हाल जानने के लिए कहीं अभिनेता उनके दर्शन करने घर पहुंचे। वहीं अब एक बड़े नेता ने भी उनसे घर आकर मुलाकात की है।

लीलावती की तबीयत की है यह हाल

लीलावती के बेटे विनोद राज में मीडिया से बातचीत करते हुए उनकी हेल्थ अपडेट भी साझा करें, उन्होंने बताया कि उनकी मां की तबीयत में कुछ हद तक सुधार आए हैं। और वह लिक्विड टाइप पर आ चुकी है। विनोद ने बताया कि उनकी मां धीरे-धीरे ठीक हो रही है। वह उनका पूरा ख्याल रख रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री ने की मुलाकात

बता दे कि उपमुख्यमंत्री डी.के शिवाकुमार ने मंगलवार को दिग्गज एक्ट्रेस लीलावती से बेंगलुरु के सोलादेवनहल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की इस दौरान उपमुख्यमंत्री पास में ही पशु अस्पताल के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। जी बीच उन्होंने समय निकाल कर लीलावती से भी मुलाकात की, वही उपमुख्यमंत्री ने कहा, “लीलावती ने 6 दशकों से ज्यादा समय तक फिल्म इंडस्ट्री की सेवा की है। उन्हें ऐसे राधाकृष्णन और इंदिरा गांधी जैसे दिग्गजों से सम्मान मिला है। अपनी बीमारी के बावजूद वह मेरे पास अपने द्वारा बनाए गए पशु चिकित्सालय का उद्घाटन करने का अनुरोध लेकर आई थी और मैं उन्हें मना नहीं कर सका”

अपनी बात को आगे बढ़ते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “उनका दिल बहुत बड़ा है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा तो खूब शुहरत कमाई लेकिन पैसा नहीं कमाया। फिर भी उन्होंने अस्पताल को बनाने में बहुत पैसे खर्च किया है। यह उनके उदारता का प्रमाण है”

इस तरह रहा लीलावती का करियर

दिग्गज अभिनेत्री के करियर की बात करें तो फिल्म इंडस्ट्री में लीलावती अम्मा का योगदान बहुत बड़ा रहा है। लीलावती ने अपने 50 सालों के करियर में 600 से ज्यादा फिल्में की है। जिसमें 400 फिल्में कन्नड़ भाषा में है। वह ‘भक्त कुंभारा’, ‘मन मेचिदा मददी’ और ‘संथा ठुकराम’ में अपने यादगार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। वह 1999 में डॉ राजकुमार पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार से भी उन्हें सम्मानित किया गया था।

उन्हें कईं फिल्मों में राजकुमार के साथ काम करने का भी मौका मिला। जिसमें उन्होंने उनकी बेटी (‘भूदान’ में), बहन (‘वात्सल्य’ में), भाभी (‘प्रेममयी’ में), बड़े भाई की पत्नी ( ‘कलिथरु हेन्ने’ में), मौसी (‘श्रवण बंथु’ में), सास (‘वसंत गीता’, ‘ना निन्ना मारेयालारे’, ‘ज्वालामुखी’ में), और बहू (‘कित्तुरु’ में) चेन्नम्मा’) का किरदार निभाया।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT