होम / धीरे-धीरे कम हो रहीं राज कपूर की प्रॉपर्टीज, आरके स्टूडियो के बाद बिका चेंबूर वाला बंगला

धीरे-धीरे कम हो रहीं राज कपूर की प्रॉपर्टीज, आरके स्टूडियो के बाद बिका चेंबूर वाला बंगला

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 17, 2023, 6:03 pm IST

Raj Kapoor Bungalow: मशहूर दिवंगत अभिनेता राज कपूर अपने पीछे काफी सारी यादें छोड़ गए हैं। जिसमें उनकी सिर्फ फिल्में ही शामिल नहीं हैं, ब्लकि कई प्रॉपर्टी भी शामिल हैं। मगर धीरे-धीरे उनकी ये यादें खत्म होती जा रही हैं। कुछ साल पहले उनका आरके स्टूडियो बिका था। जिसके बाद अब उनका एक ऐतिहासिक बंगला बिक चुका है। इस बंगले को भी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने ही खरीदा है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीदा बंगला

राज कपूर के इस बंगले पर कंपनी एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट को डेवलप करेगी। दिवंगत अभिनेता का ये बंगला देवनार फार्म रोड पर टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज के पास है। गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने इस बंगले को कपूर परिवार से खरीदा है। यह बंगला कितने में बिका है, फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। राज कपूर का ये बंगला चेंबूर के सबसे मंहगे इलाके में है। अब इस जगह पर एक महंगा रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट बनाया जाएगा।

2019 में बिका था आरके स्टूडियो

गौरतलब है कि साल 2019 में राज कपूर के आरके स्टूडियो को गोदरेज प्रॉपर्टीज ने ही खरीदा था। जहां अब मिक्स्ड यूज प्रोजेक्ट गोडरेज आरकेएस डेवलप किया जाता है। इसी साल इस प्रोजेक्ट के पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडेय ने बंगले को लेकर कहा, “राज कपूर का आइकनिक प्रोजेक्ट अब हमारे पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। हम बेहद खुश हैं कि कपूर परिवार ने हमें यह अवसर दिया। पिछले कुछ साल में प्रीमियम डेवलपमेंट्स की डिमांड में तेजी आई है। इस प्रोजेक्ट से हमें चेंबूर में अपनी स्थिति और मजबूत करने में मदद मिलेगी। इस पर एक शानदार रेजिडेंशियल कम्युनिटी विकसित की जाएगी।”

बंगले से जुड़ी हैं कई यादें- रणधीर कपूर 

इसके अलावा रणधीर कपूर ने इसे लेकर कहा, “इस प्रॉपर्टी से हमारी कई यादें जुड़ी हैं और इसका हमारे परिवार के लिए काफी महत्व है। हमें उम्मीद है कि कंपनी इस विरासत को अगले पढ़ाव पर ले जाएगी।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT