होम / महेश बाबू बर्थडे : ‘प्रिंस ऑफ टॉलीवुड’ आज मना रहे हैं अपना बर्थडे, करोड़ो की संपत्ति के हैं मालिक

महेश बाबू बर्थडे : ‘प्रिंस ऑफ टॉलीवुड’ आज मना रहे हैं अपना बर्थडे, करोड़ो की संपत्ति के हैं मालिक

Prachi • LAST UPDATED : August 9, 2022, 4:10 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tollywood News :

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों साउथ फिल्मों का जलवा है। बॉलीवुड स्टार्स की तरह टॉलीवुड सेलेब्स की भी काफी तगड़ी फैन फॉलोविंग हैं। बता दें कि प्रिंस ऑफ टॉलीवुड महेश बाबू का स्टारडम काफी बिग है। उनके लाखों चाहने वाले हैं। आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के इस सुपरस्टार महेश बाबू का आज 47वां जन्मदिन है। साउथ इंडस्ट्री के साथ ही हिंदी फिल्मों के दर्शक भी महेश बाबू को काफी पसंद करते हैं। उनका जन्म तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में उनका जन्म हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग से अलग पहचान बनाई। आज वह दक्षिण भारत के सबसे महंगे सितारों की लिस्ट में शामिल हैं। साल 1983 में डेब्यू करने वाले महेश बाबू आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

अपने एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं महेश बाबू

आपको बता दें कि महेश बाबू अपनी एक्टिंग के लिए यह आठ नंदी अवॉर्ड, पांच फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड, चार साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड, तीन सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा उत्सव अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। वहीं एक्टिंग और फिल्म प्रोडक्शन के अलावा महेश बाबू सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहते हैं। हील-ए-चाइल्ड नाम से इनका एनजीओ है। इसके अलावा इन्होंने दो गांव भी गोद लिया है। इसके अलावा महेश बाबू अपनी सैलेरी का 30 प्रतिशत चैरिटेबल्स को दान करते हैं।

6 साल की उम्र में पोरातम से की थी करियर की शुरुआत

महेश बाबू ने सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘पोरातम’1983 में रिलीज हुई थी। इसके बाद बतौर लीड एक्टर 1999 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म ‘राजा कुमारुदु’ में महेश बाबू नजर आए। वहीं बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट महेश बाबू ने 9 फिल्मों में काम किया है। आखिरी रिलीज फिल्म ‘अन्ना थंमुडू’ (1990) के बाद महेश बाबू ने पिता के कहने पर 9 साल तक फिल्मों से दूरी बना ली। महेश बाबू के पिता चाहते थे कि वह अपनी पढ़ाई में पूरी तरह से ध्यान दें। 9 साल तक फिल्मों से दूरी बनाने के बाद महेश बाबू ने बतौर लीड एक्टर साल 1999 में ‘राजा कुमारुदु’ फिल्म से बॉलीवुड में एक्टिंग करियर की शुरूआत की।

222 करोड़ रुपए के मालिक हैं महेश बाबू

mahesh babu birthday

आपको बता दें कि महेश बाबू बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ एक अच्छे सिंगर भी हैं। उन्होंने पवन कल्याण की फिल्म जलसा और जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘बादशाह’ को अपनी आवाज दी है। वहीं महेश बाबू आज टॉप टॉलीवुड एक्टर में से हैं। सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम वेबसाइट के अनुसार, महेश बाबू के पास 30 मिलियन डॉलर (222 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी हैद्ध वो एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए लेते हैं जबकि एक विज्ञापन के लिए भी कई करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

लग्जीरियस लाइफ जीते हैं महेश बाबू

mahesh babu birthday

आपको बता दें कि महेश बाबू काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं। एक्टर ने करोड़ो का घर खरीद रखा है। उनके पास हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उन्होंने बेंगलुरु में भी एक घर खरीदा है, जिसकी कीमत कई करोड़ रुपए है। वहीं महेश बाबू के पास लैंबॉर्गिनी गैलार्डो है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए है। इसके अलावा 2 करोड़ की रेंज रोवर वोग, 90 लाख की टोयोटा लैंड क्रूजर, 49 लाख की मर्सडीज बेंज ई क्लास और 1.12 करोड़ की आॅडी ए8 भी है।

महेश बाबू की वैनिटी वैन की कीमत लगभग छह करोड़ रुपये है। एक्टर ने उन्हें खुद से तीन साल बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से पहली नजर में पहली नजर में प्यार हो गया था। दोनों चार साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2005 में शादी की। दोनों के दो बच्चे- एक बेटा और बेटी हैं। बेटे का नाम गौतम जबकि बेटी का सितारा है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : पॉप स्टार और एक्ट्रेस ओलिविया न्यूटन जॉन का 73 साल की उम्र में निधन, ग्रैमी अवॉर्ड विजेता स्तन कैंसर से थीं पीड़ित

ये भी पढ़े : तापसी पन्नू ने ‘कॉफी विद करण’ में इनवाइट न करने की बताई यह वजह, बोलीं- मेरी सेक्स लाइफ

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.