होम / Matthew Perry: नशें के आदि लोगों के लिए आज भी मैथ्यू पेरी है हीरो, जानें क्या थी सोंच

Matthew Perry: नशें के आदि लोगों के लिए आज भी मैथ्यू पेरी है हीरो, जानें क्या थी सोंच

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 4, 2023, 1:19 am IST
ADVERTISEMENT
Matthew Perry: नशें के आदि लोगों के लिए आज भी मैथ्यू पेरी है हीरो, जानें क्या थी सोंच

Matthew Perry

India News(इंडिया न्यूज),Matthew Perry: हॉलिवूड अभिनेता मैथ्यू पेरी बहुत समय से नशे के लत में लगे लोगों की मदद करते आ रहे है। उन्होंने अपने जीवन के दौरान मादक द्रव्यों के सेवन से इसी तरह के संघर्ष का सामना किया था। इन सबके बीच दिलचस्प बात यह है कि फ्रेंड्स स्टार मेथ्यू 54 साल की कम उम्र में अपनी अचानक मृत्यु से पहले एक फाउंडेशन बनाने की योजना बना रहे थे। बता दें कि, नशे की लत से पीड़ित लोगों की मदद के लिए पेरी के दोस्त अभिनेता के नाम पर द मैथ्यू पेरी फाउंडेशन नाम से एक फाउंडेशन शुरू कर रहे हैं।

मैथ्यू पेरी की सोंच

विशेष रूप से, पेरी लंबे समय तक शराब पीने और विकोडिन की लत से पीड़ित रहे। शो की शूटिंग के दौरान उनकी शराब पीने की लत का खुलासा उनके फ्रेंड्स के सह-कलाकारों को हुआ था और जेनिफर एनिस्टन ने इसके लिए उनका सामना भी किया था। अपने बुरे दौर के बारे में बात करते हुए, पेरी ने खुलासा किया कि एक समय वह एक दिन में 55 विकोडिन ले रहे थे और उनका वजन घटकर केवल 128 पाउंड रह गया था। इसके साथ ही उन्होने कहा कि, मुझे नहीं पता था कि कैसे रुकूं।

अगर पुलिस मेरे घर आती और कहती, ‘अगर तुमने आज रात शराब पी, तो हम तुम्हें जेल ले जाएंगे,’ तो मैं सामान पैक करना शुरू कर दूंगा। मैं रुक नहीं सका क्योंकि बीमारी और लत प्रगतिशील है। इसलिए जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, यह और भी बदतर होती जाती है,” पेरी ने पीपल के हवाले से कहा। नशे की लत से जूझने के कारण पेरी को 49 साल की उम्र में जानलेवा स्वास्थ्य समस्या का सामना करना पड़ा। ओपिओइड के अत्यधिक सेवन के कारण उनकी बड़ी आंत फट गई थी और वह दो सप्ताह तक कोमा में रहे थे।

फ्रेंड्स में पेरी की भूमिका

प्रसिद्ध टीवी श्रृंखला फ्रेंड्स में पेरी ने चैंडलर बिंग के चरित्र को दोहराया। चैंडलर बिंग के रूप में, वह अपने वन-लाइनर्स और तीखे हास्य के लिए प्रसिद्ध थे। उनके सह-कलाकारों में एनिस्टन, लिसा कुड्रो, डेविड श्विमर, कॉर्टनी कॉक्स और मैट लेब्लांक शामिल थे। पॉडकास्टर टॉम पावर के साथ 2022 के एक साक्षात्कार में, पेरी ने साझा किया था कि जब भी वह मरेंगे, तो वह अपने दोस्तों की भूमिका के लिए याद नहीं किया जाना चाहेंगे, बल्कि लत पीड़ितों की मदद करने के अपने प्रयासों के लिए याद किया जाना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ”जब मैं मरूं तो मैं नहीं चाहता कि सबसे पहले ‘दोस्त’ का जिक्र हो। मैं चाहता हूं कि वह (नशेड़ी लोगों की मदद करने के प्रयास) सबसे पहली बात हो जिसका उल्लेख किया जाए। और मैं अपना शेष जीवन यह साबित करते हुए बिताऊंगा।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT