होम / Miss Universe 2023: मिस यूनिवर्स 2023 में इस बार भाग लेगी ये दो कंटेस्टेंट, खास होगा मुकाबला

Miss Universe 2023: मिस यूनिवर्स 2023 में इस बार भाग लेगी ये दो कंटेस्टेंट, खास होगा मुकाबला

Simran Singh • LAST UPDATED : October 15, 2023, 1:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Miss Universe 2023, दिल्ली: मिस यूनिवर्स 2023 जल्दी शुरू होने वाला है। इस बार 71वें मिस यूनिवर्स को लेकर लोगों के बीच करेज साफ तौर पर देखा जा सकता है। इसके साथ ही बता दे कि इस बार के मिस यूनिवर्स प्रेजेंट के मायने थोड़े खास होने वाले हैं, क्योंकि जो मिस यूनिवर्स के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। वह इस बार हो रहा है। इस बार मिस यूनिवर्स में दो ऐसे लोग हिस्सा लेने वाले हैं। जिन्होंने इतिहास में कभी हिस्सा नहीं लिया होगा।

ट्रांस वूमेन भी लेगें प्रेजेंट में एंट्री

बता दे कि इस बार मिस यूनिवर्स 2023 के इतिहास में वह होने वाला है। जो कभी नहीं हुआ कहने का मतलब यह है कि इस बार मिस यूनिवर्स के कंपटीशन में दो ट्रांस वूमेन बतौर मरीना मचेते और रिक्की कोले कंटेस्टेंट हिस्सा लेने वाले हैं।

रिक्की कोले जीत चुकी है मिस नीदरलैंड 2023 का खिताब

बता दे की रिक्की कोले ने हाल ही में मिस नीदरलैंड 2023 का खिताब अपने नाम किया है। नीदरलैंड के ब्रेडा में रहने वाली मॉडल रिक्की वैलेरी कोले एलजीबीटीक्यू अधिकार कार्यकर्ता है। वह फिलहाल 22 साल की है। वही रिक्की कोले ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह ‘क्वीर समुदाय के लिए आवाज और रोल मॉडल’ बनने की इच्छा रखती हैं।

मरीना माचेटे ने जीता मिस पुर्तगाल का खिताब

इसके साथ ही मरीना माचेटे की बात करें तो इन्होंने 28 साल की उम्र में मिस पुर्तगाल का खिताब अपने नाम किया था। वहीं इस कंपटीशन के दौरान उन्हें सबसे कॉन्फिडेंट कंटेस्टेंट कहा गया था।

एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए कहा, ‘ट्रांस्जेंडर होने की वजह से मुझे कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन सौभाग्य की बात यह है कि मेरे घरवालों ने हमेशा मेरे साथ दिया’ इसके साथ ही बता दें कि अगर इन दोनों कंटेस्टेंट में से कोई एक मिस यूनिवर्स का खिताब जीतती हैं, तो यह इतिहास में पहली बार होगा कि कोई ट्रांस वूमेन मिस यूनिवर्स बनेगी।

 

ये भी पढे़:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT