होम / Nagma Birthday : नगमा ने फिल्मों को अलविदा कहकर राजनीति में रखा था कदम, ऐसे तय किया टॉप एक्ट्रेस से राजनेता तक का सफर

Nagma Birthday : नगमा ने फिल्मों को अलविदा कहकर राजनीति में रखा था कदम, ऐसे तय किया टॉप एक्ट्रेस से राजनेता तक का सफर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 25, 2023, 4:57 am IST
Nagma Birthday : नगमा ने फिल्मों को अलविदा कहकर राजनीति में रखा था कदम, ऐसे तय किया टॉप एक्ट्रेस से राजनेता तक का सफर

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Nagam Birthday : बॉलीवुड में 90 के दशक में कई फिल्मी सेलेब्स ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री पर राज किया। इस लिस्ट में उस दौर की सबसे खूबसूरत अदाकारा नगमा का नाम भी शामिल है। 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार नगमा अपने दौर की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस थीं। हालांकि, बाद में उन्होंने फिल्मों को अलविदा कहकर राजनीति में कदम रख दिया। आज के दौर में भी नगमा के फैंस की दीवानगी बरकरा है। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बिर्थड़े के मौके पर उनके जीवन के सफर के बारे में…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nagma A Morarji (@nagma_actress)

सलमान खान के साथ की करियर की शुरुआत

नगमा ने अपने फिल्मी करियर की बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ शुरुआत की थी। अपनी पहली फिल्म के दौरान नगमा की उम्र महज 16 साल थी। सान 1990 में फिल्म ‘बागी’ में नजर आई एक्ट्रेस ने अपने अभिनय से लाखों लोगों के दिल पर राज करना शुरू कर दिया। नगमा इस फिल्म से रातोंरात स्टार बन गईं थी। सलमान खान के साथ नगमा की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया गया था। नगमा की खूबसूरती को लेकर फैंस उनके दीवाने थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nagma A Morarji (@nagma_actress)

ऐसा रहा राजनीतिक का सफर 

आपको बता दें कि सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया। फिल्मों में करियर बनाने के बाद नगमा ने साल 2004 में राजनीति में आने का फैसला लिया। नगमा ने राजनीतिक करियर शुरू करते हुए कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। कांग्रेस पार्टी ने साल 2014 में नगमा को यूपी के मेरठ से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था लेकिन वह जीत दर्ज नहीं कर सकीं। साल 2014 में ही एक जनसभा के दौरान उनके साथ बदसलूकी की गई थी और उन्होंने बदसलूकी करने वाले को तमाचा जड़ दिया था और बीच में सभा छोड़ कर चली गई थीं।

ये भी पढ़ें – Arbaaz-Shura Wedding Photos : अरबाज-शूरा की निकाह की पहली तस्वीर आई सामने, हाथों में हाथ डाले दिखा कपल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT