होम / आत्महत्या के बारे में सोचती थी Nancy Tyagi, Cannes Film Festival 2024 से बनी चमकता सितारा

आत्महत्या के बारे में सोचती थी Nancy Tyagi, Cannes Film Festival 2024 से बनी चमकता सितारा

Simran Singh • LAST UPDATED : May 26, 2024, 3:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Nancy Tyagiनैन्सी त्यागी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से भारत को गौरवान्वित किया। फैशन को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने लुक के लिए काफी सराहना मिल रही है। मनोरंजन की दुनिया से जुड़े लोग युवा डिजाइनर की सराहना कर रहे हैं। हालाँकि, नैन्सी के लिए चीजें आसान नहीं थीं क्योंकि उसका जीवन संघर्ष से भरा था। प्रतिभाशाली व्यक्ति ने अपने जीवन में एक अत्यंत अंधकारमय दौर देखा जब उसने आत्महत्या के बारे में सोचा रही थी।

  • नैन्सी त्यागी ने फैशन से जीता दिल
  • इस वजह से आत्महत्या का आया विचार
  • सर्घष के बारें में कि बात

आत्महत्या पर विचार करने पर नैन्सी त्यागी

नैन्सी त्यागी की अमीर से अमीर बनने की कहानी निराशाजनक और प्रेरणादायक दोनों है। युवा फैशन प्रभावकार को अपने जीवन में गरीबी और संघर्ष का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या तक का विचार किया। रणवीर अलहबदिया के साथ एक पॉडकास्ट में त्यागी ने अपने दिल की बात बताते हुए कहा कि गरीबी के कारण और अपनी मां को संघर्ष करते देखकर उन्हें ऐसा लगा कि वह अपनी जिंदगी खत्म कर लें। Nancy Tyagi

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nancy Tyagi (@nancytyagi___)

जब नैन्सी से पूछा गया कि क्या उन्हें 23 साल की उम्र से पहले बेहद संघर्ष का सामना करना पड़ा था, तो उन्होंने कहा, “बहुत संघर्ष था। मैंने मरने के बारे में भी सोचा था।” उसने कहा, “छह से सात हजार रुपये में कोई कैसे जीवित रह सकता है? आपको बस जहर मिलता है।” उसने बताया कि उसकी मां एक फैक्ट्री में काम करती थी, जहां वह सुबह घर से निकल जाती थी और देर शाम को लौटती थी, जबकि वह और उसका भाई अपनी मां के लौटने का इंतजार करते थे।

Aryan Khan की सीरीज Stardom की शूटिंग हुई पूरी, जश्न मनाते दिखी टीम – Indianews

नैन्सी त्यागी ने बताया कैसे मिली उन्हें प्रेंरणा Nancy Tyagi

इसके अलावा, नैंसी त्यागी ने कहा कि वीडियो बनाना उनका आखिरी सहारा था। उसने वीडियो रिकॉर्ड करना और उन्हें ऑनलाइन पोस्ट करना शुरू कर दिया। उनके भाई, मन्नू ने उन्हें सोशल मीडिया पर लाने और फैशन डिजाइनिंग और सामग्री निर्माण की विभिन्न जटिलताओं को समझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने उसका मार्गदर्शन किया और यहां तक ​​कि एक बड़ा बलिदान भी दिया।

त्यागी को एक कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ा, जिसमें परिवार को उनके भाई की फीस का भुगतान करना पड़ा और उन्हें अपने वीडियो के लिए कुछ सामान की भी आवश्यकता थी। वित्त के साथ दो चीजों में से केवल एक ही हासिल किया जा सका और उनके भाई ने केवल उनका समर्थन करने के लिए अपनी शिक्षा का एक वर्ष छोड़ दिया।

Ritesh Deshmukh ने दी पिता की जयंती पर श्रद्धांजलि, 2 बार बन चुके है महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री – Indianews

आउटफिट डिजाइन करने पर नैन्सी त्यागी

आउटफिट डिजाइनिंग के प्रति रुझान के बारे में बात करते हुए नैन्सी ने बताया कि उन्हें कभी नहीं पता था कि उन्हें डिजाइनिंग का शौक है। हालाँकि, उसे लगता है कि भगवान ने उसे एक संकेत दिया है क्योंकि वह बचपन में अपनी गुड़ियों के लिए पोशाकें बनाना पसंद करती थी। वह गुड़ियों के कपड़े सिलने के लिए सुई और धागे का इस्तेमाल करती थीं और इसी तरह उनमें डिजाइनिंग की समझ विकसित हुई।

India News Rajkot Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में मौत का तांडव, 12 बच्चे समेत 32 लोगों जिंदा जलें; वजह आई सामने-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Okra Water Benefits: बिगड़ते स्वास्थ्य में भिंडी का पानी है रामबाण इलाज, जानें इसके फायदे-Indianews
Modi 3.0: तीसरी बार पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे अपनी काशी, होगा भव्य स्वागत-Indianews
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: शो तारक मेहता का यह फेमस चेहरा है असलियत में चेन स्मोकर, नाम जान हो जाएंगें हैरान-Indianews
कल्कि 2898 AD से Bhairava Anthem गाना हुआ आउट, प्रभास X दिलजीत दोसांझ ने मचाया धमाल -IndiaNews
NEET विद्यार्थियों को कम स्कोर पर भी मिलता है इस कॉलेज में एडमिशन, जानें क्या है दाखिला प्रक्रिया-Indianews
क्लैश नहीं बल्कि, ये हैं पुष्पा 2 की रिलीज टलने का असल कारण, फिल्म एक्टर अल्लू-अर्जुन के ‘लकी’ मंथ में आएगी फिल्म-IndiaNews
Salman Khan फायरिंग केस पर आया अपडेट, राजस्थान से गिरफ्तार यूट्यूबर को 18 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा -IndiaNews
ADVERTISEMENT