होम / कभी राशन खरीदने के भी नहीं थे पैसे, आज करोड़ों की मालकिन हैं टीवी की ये एक्ट्रेस -Indianews

कभी राशन खरीदने के भी नहीं थे पैसे, आज करोड़ों की मालकिन हैं टीवी की ये एक्ट्रेस -Indianews

Babli • LAST UPDATED : April 22, 2024, 2:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Divyanka Tripathi, दिल्ली: मनोरंजन इंडस्ट्री में एक स्थिर और अपने करियर को उचाईयों पर ले जाने के लिए हर एक्टर को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। दिव्यांका त्रिपाठी भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में एक घरेलू नाम है। दिवा ने ज़ी टीवी के फेमस डेली सोप, बनूं मैं तेरी दुल्हन में अपने अभिनय से काफी पॉपुलैरिटी हासिल की। बाद में जब उन्होंने स्टार प्लस के सीरियल ये है मोहब्बतें में ‘इशिता रमन भल्ला’ का किरदार निभाया तो उनकी पॉपुलैरिटी कई गुना बढ़ गई हैं। हालाँकि, दिव्यांका की सफलता का रास्ता आसान नहीं रहा है। सफलता तक पहुंचने के लिए एक्ट्रेस को कई बाधाओं का भी सामना करना पड़ा था।

  • राशन भी नहीं खरीद पाती दिव्यांका त्रिपाठी
  • करोड़ों की मालकिन हैं टीवी की ये एक्ट्रेस
  • दूरदर्शन से की थी करियर की शुरूआत

‘उन्हें भी मौका मिलना चाहिए…’ Mumtaz ने पाकिस्तानी कलाकारों के लिए उठाई आवाज -Indianews

दिव्यांका त्रिपाठी का जीवन और शिक्षा

दिव्यांका त्रिपाठी एक साधारण बैकग्राउंड से आती हैं जहां उन्हें और उनकी दो बहनों को हमेशा अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मोटिवेट किया जाता था। उनके पिता, नरेंद्र त्रिपाठी, एक फार्मासिस्ट हैं, जबकि उनकी माँ, नीलम त्रिपाठी, एक हाउसवाइफ हैं। दिव्यांका भोपाल की रहने वाली हैं और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल, भोपाल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने सरोजिनी नायडू गवर्नमेंट गर्ल्स पीजी कॉलेज से ग्रेडुएशन की पढ़ाई पूरी की।

Alia Bhatt: आलिया भट्ट  पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस करने के लिए करती है ये काम ,राज़ से उठाया पर्दा-indianews

एक्ट्रेस की मनोरंजन इंडस्ट्री में शामिल होने की कोई योजना नहीं थी; दरअसल, वह पहाड़ पर चढ़ने वाली बनना चाहती थी। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए, दिवा ने उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण का कोर्स भी किया। हालाँकि, जैसे ही जीवन में बदलाव आया, दिव्यंका ने ऑल इंडिया रेडियो पर एक एंकर के रूप में अपना करियर शुरू करने का फैसला किया। बाद में उन्होंने अलग अलग कॉमिपिटिशन में हिस्सा लिया और कास्टिंग डायरेक्टर का ध्यान आकर्षित किया।

दूरदर्शन से की थी करियर की शुरूआत

बता दें की दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दूरदर्शन की टेलीफिल्म के जरिए की थी। बाद में, उन्होंने दूरदर्शन के फेमस शो आकाश वाणी को भी होस्ट किया। इसके बाद दिव्यांका ने ये दिल चाहे मोर और विरासत जैसे सीरियल्स में छोटे-मोटे रोल किए। एक साल के बाद, दिव्यांका को 2006 में बड़ा ब्रेक मिला जब उन्हें ज़ी टीवी का ड्रामा फिक्शन, बनूं मैं तेरी दुल्हन मिला।

कुछ ही समय में शो की टीआरपी बढ़ गई और दिव्यांका घर-घर में मशहूर हो गईं। इसके बाद दिव्यांका ने कई सोप ओपेरा और रियलिटी शो जैसे झूम इंडिया, मिसेज एंड मिस्टर शर्मा इलाहाबादवाले, जोर का झटका: टोटल वाइपआउट, चिंटू चिंकी और एक बड़ी सी लव स्टोरी आदि में अभिनय किया।

मशहूर होने के बाद Ayushmann ने किया Tahira Kashyap से ब्रेकअप, बताई रिश्ते की सच्चाई-Indianews

पैसों की तंगी से गुजर चुकी हैं दिव्यंका त्रिपाठी

वैसे तो एक्ट्रेस कई शोज में काम किया लेकिन उनके बीच का अंतर काफी ज्यादा था। इसलिए, दिव्यांका को इन चरणों के दौरान काफी ज्यादा पैसों की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जिसमें उनके पास अपने पालतू कुत्ते के लिए राशन खरीदने के लिए भी पैसे नहीं थे। अपने एक इंटरव्यू में दिव्यांका ने खुलासा किया कि वह पैसे कमाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं, जैसे टूथपेस्ट के डिब्बे स्टोर करना और उन्हें स्क्रैप के रूप में बेचना।

Rakhi Sawant को लगा बड़ा झटका, वीडियो लीक मामले में SC ने उठाया यह कदम -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT