होम / नितिन देसाई सुसाइड केस में फाइनेंस कम्पनी पर लगे आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, स्टेटमेंट जारी कर कहा- ‘ना ज्यादा वसूला ब्याज, ना डाला दबाव’

नितिन देसाई सुसाइड केस में फाइनेंस कम्पनी पर लगे आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, स्टेटमेंट जारी कर कहा- ‘ना ज्यादा वसूला ब्याज, ना डाला दबाव’

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 7, 2023, 1:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nitin Desai Suicide Case: दिवंगत आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) ने कर्जत स्थित अपने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बताया गया कि उन पर करोड़ों का कर्ज था। नितिन देसाई की बेटी मानसी देसाई (Mansi Desai) का आरोप था कि लोन देने वाली कंपनी एडलवाइस ग्रुप ने उनके पिता को झूठा आश्वासन दिया और फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की थी, जबकि उनके पिता ने पैसे चुकाने का वादा भी किया था।

5 कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज

इसके अलावा नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई (Neha Desai) ने एडलवाइस ग्रुप के 5 कर्मचारियों के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाया था और नितिन को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। कंपनी के एमडी को समन भी भेजा गया है। अब एडलवाइस ग्रुप ने एक स्टेटमेंट जारी कर इन आरोपों को खारिज किया है।

एडलवाइस ग्रुप ने आरोपों पर तोड़ी चुप्पी

जानकारी के अनुसार, एडलवाइस ग्रुप की तरफ से स्टेटमेंट में कहा गया, “कुछ गलतफहमियों को दूर करने के लिए हम बताना चाहेंगे कि श्री नितिन देसाई की कंपनी को थीम पार्क और वर्किंग कैपिटल बनाने के लिए 2016 और 2018 में वित्तीय सहायता दी गई थी। कंपनी को 2020 से वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। वित्तीय हालत सुधारने की सारी कोशिशें भी फेल हुईं। इसकी वजह से 2022 में कंपनी को एनसीएलटी में भेजा गया और जुलाई 2023 में एनसीएलटी में भर्ती कराया गया।”

नितिन देसाई पर दबाव डालने वाले आरोप पर कंपनी ने कही ये बात

कंपनी पर आरोप था कि नितिन देसाई पर बार-बार पैसे चुकाने का दबाव दिया जा रहा था। इस पर कंपनी ने कहा, “एडलवाइस एआरसी ने आरबीआई द्वारा अनिवार्य सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया और कोई भी गैर-कानूनी काम नहीं किया। न ज्यादा ब्याज वसूला और ना ही वसूली के लिए उधारकर्ता पर किसी तरह का दबाव डाला गया। हमने कानून के दायरे में रहकर बहुत ज्यादा पैसे और समय खर्च करके सारी प्रक्रियाओं का पालन किया है।”

इसके आगे उन्होंने कहा, “हम अधिकारियों द्वारा ऐसी दुखद घटनाओं की जांच करने की आवश्यकता का सम्मान करते हैं और जांच प्रक्रिया में पूरा सहयोग करेंगे। हमें विश्वास है कि आखिरी में निष्कर्ष निकालेंगे कि हमने कानून का पालन किया है।”

एडलवाइस ग्रुप ने नितिन देसाई के निधन पर जताया शोक

एडलवाइस ग्रुप ने नितिन देसाई के निधन पर शोक जताया और उनकी फैमिली के लिए संवेदना जताई। बता दें कि नितिन देसाई की बेटी ने महाराष्ट्र सरकार से पिता को न्याय दिलाने की अपील की थी। नितिन पर 181 करोड़ का कर्ज था, जिसमें से नितिन ने 86.31 करोड़ रुपये चुका दिए थे।

 

Read Also: बेटी संग टूर पर जाने को तैयार हैं प्रियंका चोपड़ा, मालती को व्हाइट कुर्ता-पायजामा और बालियां पहनाएं फोटो की शेयर (indianews.in)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT