होम / Poonam Pandey: पूनम पांडे ने अपनी मौत के स्टंट का किया बचाव, शेयर की निर्मला सीतारमण के बजट भाषण का क्लिप

Poonam Pandey: पूनम पांडे ने अपनी मौत के स्टंट का किया बचाव, शेयर की निर्मला सीतारमण के बजट भाषण का क्लिप

Babli • LAST UPDATED : February 3, 2024, 4:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Poonam Pandey, दिल्ली: सर्वाइकल कैंसर जैसे गंभीर बिमारी का मजाक उड़ाने और खुद की मौत को फर्जी बताने के लिए लोगों की आलोचना के बाद मॉडल-एक्ट्रेस पूनम पांडे ने एक नया बयान अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया हैं। शनिवार को इंस्टाग्राम पर पूनम ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के 2024 के बजट भाषण की एक क्लिप भी साझा की। वीडियो में मंत्री ने केंद्र सरकार, सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण का सपोर्ट करने की बात कहती दिखाई दे रही हैं।

पूनम ने की फैंस की ‘चिंता’ की तारीफ

पूनम के बयान में कहा गया है, “मैं समझती हूं कि हाल ही में सर्वाइकल कैंसर के कारण मेरी मौत की खबर को पचाने में एक मिनट का समय लगा है और मैं पिछले 24 घंटों में दुनिया द्वारा दी गई गर्मजोशी और चिंता की सराहना करती हूं।” पूनम ने यह भी कहा कि हालांकि लोगों ने इसे ‘बुरा स्वाद’ माना होगा, लेकिन उन्हें ‘बड़े कारण’ पर विचार करना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poonam Pandey (@poonampandeyreal)

‘फैसला सुनाने वाले’ लोगों पर पूनम

उन्होंने यह भी लिखा, “घटनाओं का यह मोड़, चौंकाने वाला होने के बावजूद, एक बड़े मकसद को पूरा करता है। जबकि मैं समझती हूं कि आपने इसे कैसे गलत तरीके से लिया होगा, मैं आपसे बड़े कारण पर विचार करने का भी आग्रह करती हूं। एक्ट पर निर्णय देने से पहले, मैं आपसे दुनिया भर में महिलाओं पर मंडरा रही चिंताजनक चिंता को पहचानने का आग्रह करती हूं। इस मुद्दे के बारे में जागरूकता की कमी ही एकमात्र कारण थी जिसने मुझे यह अपरंपरागत कदम उठाने के लिए मजबूर किया।”

सरकार के कारण उजागर करने पर पूनम

इसमें लिखा है, “अभी एक दिन पहले, केंद्रीय बजट ने भी इस कारण को उजागर किया था, लेकिन मैं निश्चित रूप से कह सकती हूं कि केवल एक छोटे से हिस्से ने ही इसे रजिस्टर्ड किया होगा। यह दिलचस्प है कि इतनी जरूरी जानकारी सबसे आगे होने के बावजूद प्रेस का ध्यान खींचने में विफल रही, जब तक कि सर्वाइकल कैंसर से मेरी मृत्यु की खबर के साथ कहानी में नाटकीय मोड़ नहीं आया।

पूरा शरीर कैंसर की सेवा के लिए समर्पित

पूनम ने आगे कहा, “बेझिझक अपनी निराशा व्यक्त करें – मैं समझती हूं। लेकिन यह सिर्फ दिखावा नहीं है, बल्कि मैं अपना पूरा शरीर सर्वाइकल कैंसर की सेवा के लिए समर्पित कर रही हूं। एक बार जब आप अपनी भावनाओं को प्रदर्शित कर लें, तो मैं आपको यहां आने के लिए आमंत्रित करती हूं।”

पूनम ‘प्रभाव झेलने को तैयार’

“जानबूझकर किए गए प्रयास से यह तय हो गया कि सर्वाइकल कैंसर एक ही दिन में 500 सुर्खियों में आ गया और अगर इस तरह का असर हम एक दिन में ला सकते हैं, तो कल्पना करें कि अगर हम एक साथ आने और बोलने का फैसला करें तो हम क्या कर सकते हैं। और बस इसी में उम्मीद है, मैं इस पल के प्रभाव को बेहतरी के लिए आत्मसात करने को तैयार हूं। पूनम पांडे,”

पूनम ने शेयर किया निर्मला सीतारमण का क्लिप

आखिरी स्लाइड में वित्त मंत्री का एक वीडियो था जिसमें वह कह रहे थे, “सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण: हमारी सरकार सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए 9-14 वर्ष की आयु वर्ग की लड़कियों के लिए टीकाकरण को प्रोत्साहित करेगी। ”

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT