होम / Radhika Merchant and Anant Ambani: अनंत अंबानी के सर पर जल्द सजेगा सेहरा, जानिये कौन है होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट?

Radhika Merchant and Anant Ambani: अनंत अंबानी के सर पर जल्द सजेगा सेहरा, जानिये कौन है होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 14, 2024, 12:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Radhika Merchant and Anant Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी जल्द ही उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से होने वाली है। उनके प्री वेडिंग का एक निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जारी निमंत्रण के अनुसार, राधिका और अनंत की शादी से पहले का उत्सव 1 मार्च को जामनगर में शुरू होगा और 3 मार्च को समाप्त होगा।

जारी इस निमंत्रण पत्र में लिखा है कि, “श्रीमती कोकिलाबेन और श्री धीरूभाई अंबानी, श्रीमती पूर्णिमाबेन और श्री रवींद्रभाई दलाल के आशीर्वाद से, हमें आपको हमारे बेटे अनंत और राधिका के विवाह पूर्व समारोह में आमंत्रित करते हुए खुशी हो रही है।”

जानिये कौन हैं राधिका मर्चेंट?

  1. राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर 1994 को मुंबई में हुआ था। वह एक प्रमुख दवा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। उनकी मां शैला मर्चेंट हैं।
  2. राधिका मर्चेंट ने मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल में पढ़ाई की और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से इंटरनेशनल बैकलॉरिएट डिप्लोमा पूरा किया। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की और 2017 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।
  3. उन्होंने अपनी व्यावसायिक यात्रा इंटर्निंग की शुरुआत कंसल्टिंग फर्म देसाई एंड दीवानजी से की। बाद में, वह जूनियर सेल्स मैनेजर के रूप में मुंबई स्थित रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा में शामिल हो गईं। वह वर्तमान में एनकोर हेल्थकेयर में निदेशक हैं।
  4. वह एक कुशल भरतनाट्यम नर्तकी भी हैं, जो मुंबई स्थित नृत्य अकादमी श्री निभा आर्ट्स की गुरु भावना ठाकर के मार्गदर्शन में समर्पण और वर्षों के प्रशिक्षण से प्रतिष्ठित हैं। उन्होंने 2022 में जियो वर्ल्ड सेंटर में अरंगेट्रम समारोह में प्रदर्शन किया।
  5. दिसंबर 2022 में अपने रोका समारोह के बाद, राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी ने राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई। उनकी सगाई जनवरी 2023 में मुंबई में अंबानी के प्रतिष्ठित घर एंटीलिया में हुई।

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.