होम / Radhika Merchant Family: कौन हैं Mukesh Ambani के समधी वीरेन मर्चेंट? जाने परिवार की नेटवर्थ

Radhika Merchant Family: कौन हैं Mukesh Ambani के समधी वीरेन मर्चेंट? जाने परिवार की नेटवर्थ

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 2, 2024, 2:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Radhika Merchant Family and Who is Viren Merchant: एशिया के सबसे अमीर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की प्री वेडिंग फंक्शन्स की चर्चा हर तरफ है। गुजरात के जामनगर में सारी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अब से कुछ ही महीनों में राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) छोटी बहू बनकर अंबानी परिवार में कदम रखेंगी। जामनगर में दुनियाभर की मशहूर हस्तियों ने शिरकत किया है।

अनंत-राधिका की होने वाली है शादी

Anant-Radhika Pre Wedding: अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग में पहुंचे गेस्ट के लिए किए गए हैं जबरदस्त इंतजाम, Saina Nehwal ने शेयर की झलक 

आपको बता दें कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और बिजनेस वर्ल्ड के तमाम नामी लोग इस प्री वेडिंग में शामिल हुए हैं। सोशल मीडिया पर हर तरफ अनंत-राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन (Anant-Radhika Pre Wedding Function) के वीडियो सुर्खियां बटोर रहें हैं। शाही अंदाज में की गई तैयारियों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

अनंत अंबानी के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन राधिका मर्चेंट की फैमिली के बारे में कम ही लोगों को ही जानकारी है। तो यहां जानिए कि वो किस परिवार से आती हैं और उनकी नेटवर्थ कितनी है। इसके साथ ही राधिका मर्चेंट के पिता और मुकेश अंबानी के समधी कौन है?

यह भी पढ़े: Anant-Radhika Pre Wedding: भाई Anant के प्री-वेडिंग से Isha Ambani का रॉयल लुक हुआ वायरल, डुअल-टोन्ड आउटफिट में दिखीं खूबसूरत

रईसी में कम नहीं है मर्चेंट फैमिली

राधिका मर्चेंट रईसी में अंबानी परिवार से कम नहीं हैं। उनका इकोनॉमिक और फाइनेंशियल बैकग्राउंड काफी तगड़ा है। राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) का नाम देश के बड़े करोड़पतियों में शुमार है। वीरेन की तरह ही उनकी वाइफ शैला भी बिजनेस वुमन हैं।

वीरेन के पास है ये बड़े बिनजेस

यह भी पढ़े: Anant-Radhika Pre Wedding: प्री-वेडिंग से अनंत अंबानी की पहली झलक आई सामने, दूल्हे राजा ने फ्लॉन्ट किया गणपति ब्रोच 

फार्मा सेक्टर में वीरेन मर्चेंट का बड़ा नाम है। उनकी कंपनी हेल्थकेयर सेक्टर की बड़ी कंपनियों में शामिल है। वीरेन एनकोर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ और एपीएल अपोलो ट्यूब्स के बोर्ड मेंबर हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वीरेन कई सब्सिडरी कंपनी एनकोर बिजनेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर नैचुरल पॉलीमर्स प्राइवेट लिमिटेड आदि कंपनी के भी बोर्ड मेंबर भी हैं।

इतनी है वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ

वीरेन मर्चेंट की कंपनी एनकोर हेल्थकेयर की बात करें, तो इसकी मार्केट वैल्यू करीब 2000 करोड़ है। कंपनी का टर्नओवर करीब 200 करोड़ रुपये है। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबि, वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ 755 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़े: Aditya Roy Kapur ने एक्स गर्लफ्रेंड Shraddha Kapoor को लगाया गले, Ananya Panday ने ऐसे किया रिएक्ट

क्या करती हैं राधिका मर्चेंट?

राधिका मर्चेंट ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने भरतनाट्यम सीखा हुआ है। वहीं, बिजनेस की बात करें, तो राधिका एनकोर हेल्थकेयर की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 8-10 करोड़ के बीच बताई गई है। इंडिया टाइम्स के अनुसार, अनंत की नेटवर्थ 3,32,482 करोड़ है।

बहन भी हैं बिजनेस वुमन

राधिका मर्चेंट की बहन अंजलि मर्चेंट भी बिजनेस वुमन हैं। वह ‘Dryfix’ कंपनी की को फाउंडर हैं। यह कंपनी हेयर स्टाइलिंग और हेयर ट्रीटमेंट की वैराइटी से डील करती है।

यह भी पढ़े: Anant-Radhika Pre Wedding: अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग के लिए रवाना हुए Kareena- Kiara समेत कई सितारें, DJ Bravo भी हुए स्पॉट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ebrahim Raisi Death: धार्मिक स्कॉलर से ईरान के राष्ट्रपति पद तक का सफर, यहां जानिए इब्राहिम रायसी के बारे में सब कुछ- indianews
Salman को मानते है Sanjay Leela Bhansali अपना सच्चा दोस्त, इस किस्सें को शेयर कर बताया रिश्ते का सच – Indianews
Ebrahim Raisi Death: राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मौत, ईरानी मीडिया का दावा-Indianews
Rajasthan Board: राजस्थान बोर्ड आज जारी कर सकता है 12वीं कक्षा के रिजल्ट्स, ऐसे कर सकेंगे चेक-Indianews
Lok Sabha Election: पांचवे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मुकाबला, राहुल-राजनाथ और स्मृति का होगा फैसला
IPL 2024: 9 साल बाद प्ले ऑफ में आमने-सामने RCB और RR, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Loksabha Elections 2024: पीएम मोदी का विश्वास डगमगा गया, 50 फीसदी सीटों पर जीत रही MVA, शरद पवार का बड़ा दावा-Indianews
ADVERTISEMENT