होम / Rajinikanth-Vijaykanth: रजनीकांत ने कैप्टन विजयकांत को दी श्रद्धांजलि, मदद के दिनों को किया याद

Rajinikanth-Vijaykanth: रजनीकांत ने कैप्टन विजयकांत को दी श्रद्धांजलि, मदद के दिनों को किया याद

Babli • LAST UPDATED : December 29, 2023, 1:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़ ), Rajinikanth-Vijaykanth, दिल्ली: सुपरस्टार रजनीकांत ने दिवंगत एक्टर और राजनेता विजयकांत को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात की, जिनके पार्थिव शरीर को आइलैंड ग्राउंड में दफनाया गया था। उन्होंने कहा, ”मैं कन्याकुमारी में फिल्म कर रहा था। मुझे कल आना था। यह बहुत कठिन था। विजयकांत के बारे में कहने के लिए बहुत कुछ है। वह दोस्ती की एक मिसाल थे। एक बार जब कोई उससे दोस्ती कर लेता है तो वह उसे कभी नहीं भूल पाता है।”

‘कैप्टन’ नाम को बताया बेस्ट नाम

इसके साथ ही दिवंगत एक्टर और राजनेता विजयकांत के बारें में बातचीत करते हुए एक्टर ने कहा “वह अक्सर दोस्तों, राजनेताओं और मीडिया से नाराज़ रहते थे, लेकिन कोई भी उनसे कभी नाराज़ नहीं हो सकता था। विजयकांत के गुस्से के पीछे हमेशा कोई न कोई वजह होती थी। एक बार जब आप विजयकांत के करीब आ जाते हैं तो हर कोई उनके प्यार में समर्पित हो जाता है। वह साहस और वीरता के प्रतीक थे। विजयकांत के लिए ‘कैप्टन’ एक उपयुक्त नाम था,”

बुरे समय में साथ निभाते थे राजनेता

“एक बार, जब मैं रामचन्द्र अस्पताल में अस्वस्थ और बेहोश था, तो बहुत से लोग आए और मुझे परेशान किया। विजयकांत आये और 5 मिनट के भीतर, उन्होंने उन सभी को भेज दिया जो अशांति पैदा कर रहे थे। उन्होंने मेरे बगल में एक कमरा लिया और कहा कि ‘वह’ मैं उस किसी का ख्याल रखूंगा जिसने मुझे परेशान किया। मैं इसे कभी नहीं भूल सकता। हम एक बार एक्टर्स एसोसिएशन के कार्यक्रम के लिए सिंगापुर और मलेशिया गए थे।

मलेशिया में सभी लोग बस में चढ़ गए थे, और फैंस आसपास जमा हो गए थे। विजयकांत ने यह देखा, तुरंत आए, और 2 मिनट में, उन्होंने सभी को तितर-बितर कर दिया और फूल की तरह मेरे साथ चले गए। ऐसे व्यक्ति को इस अवस्था में देखना कठिन है। 71 वर्ष की आयु में, 6 फीट 4 इंच की ऊंचाई के साथ उनका निधन हो गया। लाखों लोग जीवित रहे हैं, और लाखों लोग चले गए हैं , लेकिन लोगों के दिलों में कौन रहता है? विजयकांत अमर रहें।”

तमिल लोगों ने एक आशीर्वाद खो दिया-रजनीकांत

इससे पहले, हवाईअड्डे पर रजनीकांत ने कहा, ”मेरे प्रिय मित्र विजयकांत को खोना बहुत बड़ा दुर्भाग्य है। वह अविश्वसनीय मानसिक शक्ति वाले व्यक्ति थे। हम सभी को उम्मीद थी कि वह ठीक हो जायेंगे। लेकिन हाल ही में डीएमडीके जनरल काउंसिल की बैठक में जब मैंने उन्हें देखा तो मेरी उम्मीद कम हो गई। यदि वह स्वस्थ रहते तो तमिल राजनीति में एक बड़ी ताकत होते और तमिल लोगों के लिए बहुत कुछ अच्छा करते। तमिल लोगों ने वह आशीर्वाद खो दिया है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT