होम / Ramesh Sippy Birthday: शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका फिल्मी सफर

Ramesh Sippy Birthday: शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका फिल्मी सफर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 23, 2024, 2:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Ramesh Sippy Birthday: बॉलीवुड में कई सारी ऐसी फिल्में आई है जिन्हें आप क्लट सिनेमा के तौर पर देखते हैं। इनमें से एक हैं ‘शोले’ जिसमे अमिताभ बच्चन-जया भादुरी, धर्मेंद्र-हेमा मालिनी स्टारर ये फिल्म जब सिनेमाघरों में आई तो हर तरफ हाहाकार मच गया था। इस फिल्म के गाने से लेकर इसकी कहानी तक को लोगों को इतना पसंद आया था कि वह आज भी लोगों को याद करते हैं। शोले को कुछ ऐसे भी सीन्स हैं जिन पर पर तो लोग आज भी मर मिटने को तैयार रहते हैं। आज भी इसके डायलॉग लोगों की जुबान पर रहते होते हैं। फिल्म के निर्देशक थे, रमेश सिप्पी जिनकी खुद की जिंदगी किसी भी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। तो चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि आखिर कैसी रही उनकी फिल्मी सफर और लव स्टोरी।

3 करोड़ में बनी थी शोले फिल्म

बता दें कि, शोले फिल्म का आइडिया जब रमेश के पास आया तो उनके पास पैसे नहीं थे यानि की बजट में काफी दिक्कत था और इसी के वजह से वह अपने पिता जीपी सिप्पी के पास गए और उन्हें यह कहानी सुनाई औऱ साथ ही फिल्म को बनाने की अपनी इच्छा भी जाहिर की फिर क्या था। जीपी सिप्पी फिल्म की पटकथा पढ़ने के बाद ही फौरन अपने बेटे की मदद करने के लिये तैयार हो गये। इसके बाद पिता की मदद के बाद पूरे तीन करोड़ रुपये की रुपये में फिल्म बनकर तैयार हो गई।

Feels good that 'Sholay' is loved by all generations: Ramesh Sippy

रमेश सिप्पी की लव स्टोरी

यह बात शायद ही आप जानते होंगे कि प्यार की कहानी लिखने वाले रमेश को खुद किरण जुनेजा जो कि टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं, उनसे प्यार हो गया था। किरण की बात करें तो वह ‘महाभारत’ में ‘गंगा’ बनकर लोकप्रियता हासिल की तो वहीं रमेश सिप्पी ‘शोले’ जैसी ब्लॉकबस्टर देकर बॉलीवुड में काफी छा गए थे। ऐसे में फिल्मी पार्टी के दौरान वह दोनों पहली बार मिले और फिर यही से उनके प्यार की शुरुआत हो गई।

किरण से 23 साल बड़े थे रमेश

वहीं बता दें कि, उस समय किरण सिंगल थीं तो वहीं दूसरी ओर रमेश एक शादीशुदा जिंदगी में थे और यह बात कहते हैं ना कि प्यार ना उम्र देखता है ना ही धर्म और रमेश के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। पहले से शादीशुदा रमशे एक्ट्रेस किरण से 23 साल के बड़े थे, लेकिन इन सबके बाद भी वह किरण की तरफ चल पड़े और पूरे चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद दोनों ने साल1986 में शादी कर ली।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT