होम / डीपफेक वीडियो वायरल होने पर फूटा Ranveer Singh का गुस्सा, दर्ज करवाई FIR -Indianews

डीपफेक वीडियो वायरल होने पर फूटा Ranveer Singh का गुस्सा, दर्ज करवाई FIR -Indianews

Babli • LAST UPDATED : April 22, 2024, 1:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ranveer Singh, दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने अपने वायरल डीपफेक वीडियो पर शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्हें एक राजनीतिक दल को सपोर्ट करते हुए दिखाया गया है। जबकि वीडियो – एक इंटरव्यू जो उन्होंने अपनी हालिया वाराणसी यात्रा के दौरान दिया था। ऑडियो एआई-सक्षम टूल के माध्यम से तैयार किया गया था। बता दें की डीपफेक के वायरल होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, “डीपफेक से बचो दोस्तों।”

रणवीर सिंह की टीम ने कहा कि FIR दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच जारी है। एक प्रवक्ता ने कहा, “हां, हमने पुलिस शिकायत दर्ज की है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।”

  • डीपफेक का शिकार हुए रणवीर सिंह
  • डीपफेक वीडियो वायरल होने पर फूटा रणवीर का गुस्सा
  • दर्ज करवाई FIR

पोस्टपार्टम पर छलका पाक एक्ट्रेस Zara Noor Abbas का दर्द, नौसिखिया मांओं को दी ये सलाह -Indianews

डीपफेक का शिकार हुए रणवीर सिंह

वीडियो के आखिर में वह मतदाताओं से सही पार्टी को वोट देने का आग्रह करते हैं और स्क्रीन पर ‘वोट फॉर कांग्रेस’ टैगलाइन चमकती देखी जा सकती है। हालाँकि, वीडियो साफ तौर से नकली और छेड़छाड़ किया गया है और इसे सामान्य संकेतों की जांच करके स्पष्ट किया जा सकता है। रणवीर के होठों की हरकतें ऑडियो से मेल नहीं खाती हैं और जिस क्लिप का इस्तेमाल किया गया है वह एक्टर की हालिया काशी यात्रा का है, जिसमें वह ‘घाटों के शहर’ का चेहरा बदलने के लिए पीएम मोदी की तारीफ करते नजर आए थे। हालांकि अभी तक रणवीर ने इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

Salman के घर के बाहर फायरिंग पर Aayush Sharma का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews

वाराणसी के नमो घाट पर किया था फैशन शो

दरअसल, रणवीर सिंह का वीडियो जो एआई के लिए इस्तेमाल किया गया था, उनकी हालिया वाराणसी यात्रा का है, जहां उन्होंने शहर का दौरा करने का अपना अनुभव शेयर किया था। वो हाल ही में वाराणसी के नमो घाट पर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के फैशन शो के लिए कृति सेनन के साथ शोस्टॉपर बने हैं। अभिनेता के एआई-जनरेटेड वीडियो, 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले एक राजनीतिक दल का समर्थन करते हुए, उनके फैंस में गुस्सा पैदा हुआ। वहीं दूसरी तरफ एआई के पीड़ितों की लिस्ट में हाल ही में आमिर खान भी इसके शिकार हो गए।

‘उन्हें भी मौका मिलना चाहिए…’ Mumtaz ने पाकिस्तानी कलाकारों के लिए उठाई आवाज -Indianews

रणवीर सिंह का वर्कफ्रंट

रणवीर सिंह के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनके पास प्रोजेक्ट्स की एक रोमांचक लाइन-अप है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, अजय देवगन, अर्जुन कपूर, करीना कपूर खान और अन्य कलाकार भी हैं। रणवीर के साथ पाइपलाइन में डॉन 3 भी है, जिसमें कियारा आडवाणी सह-कलाकार हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.